Type Here to Get Search Results !

Sarkari Naukri: SSB में कॉन्स्टेबल पद पर निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते है अप्लाई, जानें सैलरी

Sarkari Bharti: सशस्त्र सीमा बल में सरकारी नौकरी पाने का शानदार अवसर सामने आया है। एसएसबी की ओर से कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार, कॉन्स्टेबल के कुल 399 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। सरकारी नौकरी पाने का सपना संजोग रहे उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए SSB की ऑफिशियल वेबसाइट- ssbrectt.gov.in पर जाना होगा। सशस्त्र सीमा बल की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई है। इसमें अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक कर लें।

सशस्त्र सीमा बल की ओर से नोटिफिकेशन जारी होने के बाद से कॉन्स्टेबल के पद पर आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसमें अप्लाई करने के लिए आखिरी तारीख नोटिफिकेशन जारी होने से 30 दिन तक का है। इस भर्ती प्रक्रिया में जो उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते है वे नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो कर सकते है।

SSB Constable Vacancy ऐसे करें अप्लाई

  • इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाना होगा
  • वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment के लिंक पर क्लिक करें
  • आवेदन शुरू होने के बाद Constable GD की लिंक एक्टिव हो जाएगी
  • अब SSB Constable Recruitment 2022 के लिंक पर जाएं
  • अगले पेज पर मांगी गई सभी डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा
  • रजिस्ट्रेशन करने बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं
  • आवेदन के बाद प्रिंट जरूर निकाल लें

Constable Eligibility: योग्यता

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से मैट्रिक पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास सम्बंधित स्पोर्ट्स में सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। इस वैकेंसी में भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जाएगी।

SSB Constable Vacancy आयु सीमा

इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आवेदनकर्ता ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

Constable के पद पर जारी हुए इस वैकेंसी में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये तक सैलरी दी जाएगी। इसके अलावा अन्य भत्तो का लाभ भी मिलेगा। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार इन हेल्पलाइन नंबर 011-26193929 और 09868207689 पर संपर्क कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad