Type Here to Get Search Results !

JEECUP 2022: यूपी के पॉलिटेक्निक संस्थानों में एडमिशन लेने का शानदार मौका, अब बिना एंट्रेंस एग्जाम मिलेगा दाखिला

JEECUP 2022: उत्तर प्रदेश के पॉलिटेक्निक संस्थानों ने छात्रों के हित में एक अहम फैसला लिया है। अब स्टूडेंट्स को किसी भी पॉलिटेक्निक संस्थानों में दाखिला लेने के लिए एंट्रेंस एग्जाम देने की जरूरत नहीं है। अब बिना प्रवेश परीक्षा (Entrance Exam) जेईईसीयूपी (JEECUP 2022) दिए एडमिशन लेने का मौका है। पॉलिटेक्निक में प्रवेश वाले इच्छुक छात्र जो संयुक्त प्रवेश परीक्षा पॉलिटेक्निक-2022 में शामिल नहीं हो पाए थे और वे यदि अनुदानित, पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप या निजी पॉलिटेक्निक में प्रवेश लेना चाहते हैं तो वे 8 अक्टूबर तक jeecup.admissions.nic.in पर जाकर अपना आवेदन सब्मिट कर सकते हैं। उम्मीदवारों को 250 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस की भुगतान करना होगा। इस राशि के अलावा काउंसलिंग के लिए कोई अन्य फीस नहीं देनी होगी। अभ्यर्थियों को सीधे दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन और शुल्क जमा करके, इंस्टीट्यूट व कोर्स का विकल्प चुनना हैं। सीट अलॉटमेंट मिलने के बाद से न्यूनतम योग्यता व अन्य जरूरी डॉक्यूमेंट्स को अटेस्टेड करवाते हुए एडमिशन फीस जमा करने तक की पूरी प्रक्रिया विधि व टाइम टेबल आयोग के वेबसाइट पर उपलब्ध है।

जो स्टूडेंट्स 8 अक्टूबर तक अपना रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा कर लेंगे, वे 9 अक्टूबर व 10 अक्टूबर को इंस्टीट्यूट व कोर्स का चयन कर सकते हैं। 11 अक्टूबर को सीट अलॉट होने के बाद 12 से 14 अक्टूबर 2022 के बीच डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व एडमिशन फीस जमा करनी होगी। अगर इस चरण में सीट अलॉट नहीं होती है तो काउंसलिंग के अगले चरण में फिर से इंस्टीट्यूट / कोर्स का विकल्प भर सकते है। इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज या फीस नहीं देनी होगी।

बता दें कि यह प्रक्रिया काउंसलिंग के 7वें व 8वें फेज में भी जारी रहेगी। इससे पहले एक अक्टूबर को पांचवें राउंड का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कि गई थी। इस राउंड की डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया 3 अक्टूबर तक चली थी। उत्तर प्रदेश के पॉलिटेक्निक संस्थानों में विभिन्न डिप्लोमा कोर्सेज में प्रवेश के लिए जेईईसीयूपी प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad