Type Here to Get Search Results !

E shram card New Kist : 1 हजार सबके खाते में जारी, यहाँ से चेक करें

E-Shram Card – इस नए सर्वश्रेष्ठ प्रत्यक्ष लिंक @eshram.gov.in से ई श्रम भुगतान की स्थिति ऑनलाइन जांचें, ऑनलाइन भुगतान की स्थिति कैसे जांचें, राज्यवार लाभार्थी सूची मोबाइल नंबर/आधार द्वारा ई श्रम भुगतान की स्थिति जांचें आप अपना ई श्रम कार्ड भुगतान स्थिति कर सकते हैं eshram.gov.in पर ऑनलाइन चेक किया जा सकता है। दूसरी चीज़ जो आप पा सकते हैं वह है ई श्रम कार्ड की दूसरी किस्त की रिलीज़ की तारीख, जो अगस्त 2022 है।

आधिकारिक ई श्रम कार्ड वेबसाइट पर, श्रमिक कार्ड भुगतान की स्थिति की जांच करना संभव है। eshram.gov.in पर, लाभार्थी श्रमिक कार्ड किस्त जारी करने की तारीख के साथ-साथ 2022 के लिए ई श्रम पहली किस्त सूची का पता लगा सकते हैं। ई श्रम कार्ड की किस्त के तहत, ई श्रम कार्ड के पात्र धारकों को 1000 रुपये जमा किए जाएंगे। बैंक खाता। ,

ई श्रम कार्ड भुगतान स्थिति की जांच कैसे करें?

  1. यूपी श्रम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट uplabour.gov.in पर जाएं।
  2. होम पेज से लॉग इन पोर्टल पर नेविगेट करें।
  3. कृपया अपना आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  4. इसके बाद यूपी श्रमिक भरण पोषण योजना भुगतान स्थिति का विवरण दिखाएगा।

ई-श्रम के लाभ

अगर आप ई श्रम कार्ड योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको अपना ई श्रम कार्ड जल्दी बनवाना होगा। आपको ई लेबर कार्ड, लेबर कार्ड, लेबर कार्ड से संबंधित जानकारी दी जाएगी, पोस्ट को पूरा करना होगा।

ई श्रम कार्ड अपडेट

अगर आपका ई-श्रम कार्ड बन गया है और आपको भी पहली और दूसरी किस्त के पैसे नहीं मिले, जैसा कि हम जानते हैं कि ई-श्रम कार्ड तेजी से बन रहे हैं लेकिन कई मजदूरों के खाते में पहली और दूसरी किस्त नहीं आई है. अभी तक। अगर आप चाहते हैं कि आपके खाते में पहली और दूसरी किस्त एक साथ आए, तो आपको ई श्रम कार्ड eKYC को भी अपडेट करना होगा।

अगर आप अपना ई श्रम कार्ड ईकेवाईसी अपडेट नहीं करेंगे तो आपको ई श्रम कार्ड का लाभ नहीं मिलेगा। इसके लिए आपको ई श्रम कार्ड ईकेवाईसी अपडेट से जुड़ी पूरी जानकारी जल्दी मिल जाएगी।

ई श्रम कार्ड कैसे अपडेट करें।

इस योजना के तहत असंगठित क्षेत्र के श्रमिक अब अपने ई-श्रम कार्ड अपडेट में नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, मजदूर की फोटो, पता परिवर्तन, कार्य संबंधी विवरण में संशोधन जैसे सभी काम आसानी से कर सकेंगे। मोबाइल फोन।

ई श्रम कार्ड भुगतान स्थिति 2022 के लिए कौन आवेदन कर सकता है?

  1. असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले सभी मजदूर व्यक्ति इस योजना के लिए आवेदक कर सकते हैं।
  2. आवेदन कर्ता के परिवार में कोई भी सदस्य सरकारी नौकरी का नहीं होना चाहिए।
  3. आवेदन कर्ता के परिवार में कोई भी सदस्य उच्च स्तर के राजनैतिक पद पर नहीं होना चाहिए।
  4. जो महिला एवं पुरुष ई श्रम कार्ड के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी मासिक वेतन 10000 से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  5. ऐसी योजना के चलते 16 से 59 वर्ष के बीच के व्यक्ति ही आवेदन कर सकते हैं।

ई श्रम कार्ड भुगतान स्थिति 2022 के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • बैंक विवरण
  • मोबाइल नंबर
  • राशन कार्ड
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • हस्ताक्षर
  • जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  • रोजगार प्रमाण पत्र

तों में हर माह 500 रुपये का भुगतान किया जाएगा। इस सिलसिले में मजदूरों के खाते में एक हजार रुपये जमा करा दिए गए हैं. अगर आपको अभी तक 1000 रुपये नहीं मिले हैं, तो आप इन तरीकों से अपने भुगतान की स्थिति की जांच कर सकते हैं। अगली किश्त में 500 और देना है।

खातों में जमा हो रहे हैं 1000 रुपए

यूपी सरकार ने मजदूरों के खातों में पैसे जमा कराने के लिए पूरे प्रदेश के मजदूरों का डाटा कलेक्ट किया है. मार्च 2022 तक श्रमिकों के खाते में पैसा जमा किया गया है। सरकार ने इसके लिए लगभग 2 करोड़ श्रमिकों का डेटा एकत्र किया है और उनके खाते में 1000 रुपये जमा किए गए हैं। अब 500 रुपये की अगली किस्त भी देनी है। यह पैसा डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के तहत जमा किया जा रहा है।

किन श्रमिकों को मिल रहा है लाभ

ई-श्रम कार्ड का लाभ असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को दिया जाता है। इनमें स्ट्रीट वेंडर, घुड़सवार, रिक्शा और ठेला चालक, नाई, धोबी, दर्जी, मोची, फल, सब्जी और दूध बेचने वाले लोग शामिल हैं। इसके अलावा मकान बनाने जैसे काम में लगे मजदूर भी शामिल हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad