Type Here to Get Search Results !

Motivation: मिलिए सिक्किम Lady Cop एका केरुंग से, जो एक सुपरमॉडल, बॉक्सर और लाखों युवाओं के लिए है प्रेरणा

Motivational Story: सिक्किम की एक ऐसी महिला पुलिस ऑफिसर जो अपनी मल्टीटैटास्किंग के कारण लोगों के बीच प्रचलित है। इस लेडी कॉप का नाम एका हंगमा सुब्बा उर्फ ईक्षा (Eksha Hangma Subba) है। जो कि सिक्किम पुलिस में ऑफिसर है, लेकिन उनकी काबलियत यही तक सीमिच नहीं हैं। वह एक पुलिस अधिकारी (Police Officer), सुपर मॉडल (Super Model), बाइकर (Rider) और बॉक्सर (Boxer) भी हैं। सोशल मीडिया की अगर बात करें तो इस खूबसूरत लेड़ी इंसपेक्टर अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग भी हैं। वह रुंबुक गाँव (Rumbuk village) की रहने वाली है। घर की बड़ी होने के कारण उन्हें खेलों का मुकाबला करने के लिए पेश किया गया था और उस वक्त वह इस बात से अनजान थी कि उसके गांव में मुक्केबाजी का प्रशिक्षण उपलब्ध था।

पिता ने दिया हौसला

एक Interview में बात करते हुए, एका ने बताया कि उनके पिता ही थे जिन्होंने उन्हें अपने सपने और जुनून को पूरा करने के लिए प्रेरित किया। उसके पिता (Father) ने उन्हें शारीरिक फिटनेस के लिए कक्षा (Physical Class) में शामिल होने के लिए कहा। उन्होंने राष्ट्रीय टूर्नामेंटों (national tournaments) में सिक्किम (SikKim) का प्रतिनिधित्व भी किया है। बाइक राइडिंग के उनके प्यार ने भी उन्हें इसे सीखने से नहीं रोका। 


सिक्किम पुलिस में नौकरी हासिल की

2019 में, उन्होंने सिक्किम पुलिस में नौकरी हासिल की। एक साक्षात्कार में, एका ने यह भी बताया कि सिक्किम एक छोटा राज्य होने के कारण सरकारी नौकरी (Government Job) पाने का बहुत बड़ा महत्व है और वर्तमान में वह परिवार की एकमात्र कमाने वाली है। राज्य रिजर्व लाइन में स्थानांतरित होने से पहले नौकरी के लिए उन्हें14 महीने के अनुशासन प्रशिक्षण (Training Period) से गुजरना पड़ता था।


दूसरे सपने की ओर चल पड़ी एसा

लेकिन उनको एक और सपना भी पूरा करना था। वह एमटीवी सुपरमॉडल ऑफ द ईयर (MTV Supermodel Of The Year Contest) में जाना चाहती थीं। वह अपनी मां से कहती थी कि वह एक बार वहां जरूर आएगी। विभाग में अपने साथियों और वरिष्ठों के प्रोत्साहन और समर्थन के साथ, उन्होंने दूसरे सीज़न के लिए ऑडिशन दिया। Eksha का चयन हो गया और वह शो में टॉप 9 में शामिल हो गई हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad