Type Here to Get Search Results !

Allahabad University Admission 2022: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में शुरू हुई यूजी कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

Allahabad University Admission 2022: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में यूजी कोर्स के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। रजिस्ट्रेशन लिंक भी एक्टिव कर दिया गया है। जो स्टूडेंट्स एडमिशन लेना चाहते हैं वे aucuetug2022.cbtexam.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स के पास 15 अक्टूबर तक का समय है। उम्मीदवारों को मालूम हो कि इस कॉलेजों में एडमिशन लेने के लिए सीयूईटी स्कोर की भी जरूरत होगी। एनटीए को ओर से जारी किए गए सीयूईटी के आधार पर एडमिशन लेना होगा।

Allahabad University Admission 2022: इतने सीटों पर होगा दाखिला

इविवि एवं कॉलेजों में तकरीबन 17 हजार सीटों पर दाखिला लिया जाएगा। वहीं रजिस्ट्रेशन फीस की अगर बात करें तो जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं एससी एसटी और दिव्यांग के लिए 150 रु रजिस्ट्रेशन फीस निर्धारित की गई हैं। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में पहली बार बीएएलएलबी, बीकॉम, बीए, बीएससी, बीएफए, बीपीए में प्रवेश सीयूईटी के अंतर्गत लिया जा रहा है। इविवि में इस बार यूजी में एडमिशन की प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में शुरू होगी।

Allahabad University Admission 2022: सीयूईटी स्कोर के आधार पर होगा एडमिशन

सीईयूटी आवेदन के समय इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का ऑप्शन भरने वाले छात्र ही केवल एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इविवि प्रशासन ने यूजी के सभी कोर्सेस में उम्मीदवारों को एनटीए स्कोर के आधार पर प्रवेश देने का फैसला लिया है। देश भर में सीयूईटी यूजी की परीक्षाएं 15 जुलाई से 30 अगस्त तक आयोजित की गई थीं। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के साथ-साथ कई अन्य कॉलेजों में भी एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad