Type Here to Get Search Results !

UP Police SI Vacancy 2023: UPPRPB सब इंस्पेक्टर के पदों पर आज से आवेदन शुरू, जानें भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स

UPPRPB सब इंस्पेक्टर के पद पर आज से आवेदन शुरू 

UPPRPB सब इंस्पेक्टर के पद पर आज से आवेदन शुरू 

UP Police SI Vacancy 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी जारी किया गया है। बता दें कि यूपी पुलिस में एसआई के पदों पर स्पोर्ट्स कोटे से भर्तियां की जाएंगी। इस पद के लिए उम्मीदवार आज यानी 20 दिसंबर 2023 से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर फॉर्म भरना होगा।

UP Police SI Vacancy के लिए आवेदन

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि 20 दिसंबर, 2023 से शुरू हो चुके हैं। वहीं, इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 9 जनवरी, 2024 तय की गई है। साथ ही उम्मीदवार 11 जनवरी, 2024 तक आवेदन फीस जमा कर सकते हैं।

UP Police SI Vacancy के लिए योग्यता

इस वैकेंसी के लिए के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट या उसके समकक्ष कोई परीक्षा पास होनी चाहिए। योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिस चेक कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 साल और अधिक से अधिक 27 साल होनी चाहिए।

UP Police SI Vacancy के लिए आवेदन फीस

इस वैकेंसी के लिए सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 400 रुपये तय की गई है। आवेदन फीस जनपद में भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में चालान के माध्यम से जमा किया जाएगा। आवेदन फीस जमा करने की लास्ट डेट तक उम्मीदवार फीस जमा कर दें क्योंकि लास्ट डेट के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

UP Police SI Vacancy का विवरण

इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 546 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, सब इंस्पेक्टर पीयू के लिए कुल 372 पदों पर भर्तियां होंगी। वहीं पीएसी में कुल 174 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

UP Police में इन पदों पर भी भर्ती

यूपी पुलिस विभाग में कांस्टेबल के 52,699 पदों, जेल वार्डर के 2833 पदों, पुलिस उप-निरीक्षक के 2469 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इसके अलावा, लिपिक संवर्ग के 545 पदों, रेडियो ऑपरेटर के 2430 पदों, कंप्यूटर ऑपरेटर के 872 पदों, और कंप्यूटर प्रोग्रामर के 55 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Also Read: Board Exams 2024: इन राज्यों ने की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी, जानें कब-कब होगी परीक्षा

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad