Type Here to Get Search Results !

Schools Closed: दिल्ली समेत कई जगहों के स्कूल हुए बंद, जानें कब से शुरू होंगी कक्षाएं

पॉल्यूशन के कारण दिल्ली समेत कई जगहों के स्कूल हुए बंद

पॉल्यूशन के कारण दिल्ली समेत कई जगहों के स्कूल हुए बंद

Schools Closed: दिल्ली समेत इसके आसपास के जगहों पर पॉल्यूशन का लेवल बहुत ज्यादा बढ़ने के कारण लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो रहा हैं। एक्यूआई यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स बिगड़ने के कारण दिल्ली सहित आसपास के जगहों पर बच्चों के स्कूलों को बंद कर दिया गया है। हालांकि शुरुआत दिल्ली से हुई थी पर अब दिल्ली के आसपास के क्षेत्र जैसे- गुरुग्राम, नोएडा और गाजियाबाद के भी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

Schools Closed: दिल्ली

दिल्ली में पॉल्यूशन के बढ़ते स्तर के कारण सबसे पहले यहां के स्कूलों को बंद कर दिया गया। प्राइमरी स्कूलों यानी कक्षा 1 से 5 तक 10 नवंबर 2023 के लिए बंद किया गया है। वहीं पहले इन कक्षाओं को दो दिन यानी 4 और 5 नवंबर 2023 तक लिए बंद किया गया था और स्कूलों को ऑनलाइन क्लास करने के लिए कहा गया था पर अब सभी कक्षाओं के लिए ऑनलाइन क्लास 10 नवंबर तक चलेगी। हालांकि दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोले हैं।

Schools Closed: गुरुग्राम

गुरुग्राम के स्कूलों को 7 नवंबर 2023 को बंद करने का आदेश दिया गया। यहां के स्कूलों को नर्सरी से लेकर क्लास 5 तक के विद्यार्थियों के लिए बंद किया गया है। कहा गया कि अगले आदेश तक इन कक्षाओं के लिए ऑनलाइन क्लास कनेक्ट किया जाएगा और फिजिकल क्लास अगले आदेश के बाद ही शुरू की जाएगी।

Schools Closed: गाजियाबाद

गाजियाबाद के स्कूलों को भी पॉल्यूशन के कारण बंद कर दिया गया है। यहां के डीएम ने विद्यार्थियों के लिए फिजिकल क्लास की जगह ऑनलाइन क्लासेस कराने की घोषणा की है। डीएम की तरफ से यह आदेश क्लास 9वीं तक के विद्यार्थियों के लिए है। दिल्ली के तरह यहां के भी स्कूलों को 10 नवंबर 2023 तक के लिए बंद किए गए हैं।

Schools Closed: नोएडा

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी पॉल्यूशन के बढ़ते लेवल को देखते हुए सरकार ने स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। यहां भी 10 नवंबर 2023 तक के लिए स्कूल बंद किए गए हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी स्कूलों को ऑनलाइन क्लास कराने के आदेश दिए गए हैं। यह ऑनलाइन क्लास 9वीं तक के विद्यार्थियों के लिए है। वहीं 9वीं के बाद के कक्षाओं के लिए स्कूल को खुला रखा गया है।

Also Read: SSC ने जारी किया MTS और हवलदार भर्ती का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad