Type Here to Get Search Results !

Employment Fair 2023: प्रधानमंत्री मोदी रोजगार मेले के तहत युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र, जानें उद्देश्य

प्रधानमंत्री मोदी रोजगार मेले के तहत युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र 

प्रधानमंत्री मोदी रोजगार मेले के तहत युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र 

Employment Fair 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी 30 नवंबर को 51,000 से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे। 30 नवंबर, 2023 को शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम में पीएम मोदी विभिन्न सरकारी विभागों में नियुक्त होने वाले इन युवा कर्मचारियों को संबोधित भी करेंगे।

रोजगार मेले का आयोजन

बता दें कि जिन विभागों में इन नवनियुक्त कर्मचारियों को शामिल किया जाएगा इसमें राजस्व, गृह, उच्च शिक्षा, स्कूली शिक्षा, वित्तीय सेवाएं, रक्षा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, श्रम और रोजगार शामिल हैं। यह रोजगार मेला देश भर के 37 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। इस पहल का समर्थन करने वाले केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/केंद्र-शासित प्रदेशों में भर्तियां की जा रही है।

रोजगार मेले का उद्देश्य

इस रोजगार मेले के द्वारा भविष्य में और रोजगार सृजित करने की दिशा में एक उत्प्रेरक के तौर पर कार्य करने और युवाओं को अपना सशक्तिकरण करने और देश के विकास में भागीदारी हेतु सार्थक अवसर प्रदान किए जाने की उम्मीद है।

नवनियुक्त कर्मी अपने रचनात्मक विचारों और भूमिका-संबंधी क्षमता के माध्यम से देश के औद्योगिक, आर्थिक और सामाजिक विकास को मजबूत करने के काम में योगदान देंगे, जिससे प्रधानमंत्री के विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने में मदद मिलेगी।�

Also Read:CGPSC Notification 2023: सीजीपीएससी भर्ती के लिए नोटिस जारी, जानें कब होगी परीक्षा

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad