Type Here to Get Search Results !

Board Exam Dates 2024: प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेट जारी, ऐसे करें चेक

प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेट जारी।

प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेट जारी।

Board Exam Dates 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE), बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) और उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) कक्षा 10 (मैट्रिक/हाई स्कूल/माध्यमिक) और कक्षा 12 (इंटरमीडिएट/सीनियर सेकेंडरी) की परीक्षा फरवरी 2024 आयोजित की जाएगी है। कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होने और 10 अप्रैल, 2024 को समाप्त होने की संभावना है। बीएसईबी पिछले कुछ वर्षों से फरवरी में अपनी मैट्रिक और इंटर परीक्षा आयोजित कर रहा है।

Board Exam Dates यूपीएमएसपी

यूपीएमएसपी ने अपने शैक्षणिक कैलेंडर में बताया है कि कक्षा 12 की थ्योरी परीक्षा फरवरी में होगी। वहीं, यूपी बोर्ड और सीबीएसई की ओर से प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी गई है।

Board Exam Dates यहां कर सकेंगे चेक

सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की डेट शीट cbse.gov.in और cbse.nic.in पर जारी की जाएगी। UPMSP थ्योरी डेट शीट upmsp.edu.in पर जारी की जाएगी और BSEB बिहार बोर्ड परीक्षा की डेट की घोषणा biharboardonline.bihar.gov.in और सोशल मीडिया पर करेगा।

Board Exam प्रैक्टिकल परीक्षा

सीबीएसई और यूपीएमएसपी ने कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है। सीबीएसई की परीक्षाएं 1 जनवरी से 15 फरवरी, 2024 तक होंगी। यूपीएमएसपी दो चरणों में प्रैक्टिकल परीक्षाएं होगी। पहला चरण 25 जनवरी से 1 फरवरी, 2024 और दूसरा चरण 2 फरवरी से 9 फरवरी, 2024 तक होगी। वहीं, बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं दोनों की अंतिम परीक्षा फरवरी में होने की संभावना है।�

Also Read:�Free Study In Abroad: कम खर्च में विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं, तो आपनाएं ये तरिके

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad