Type Here to Get Search Results !

SBI Recruitment 2023 :एसबीआई क्लर्क भर्ती के लिए जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन जारी, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

एसबीआई में क्लर्क भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द होंगे जारी।

एसबीआई में क्लर्क भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द होंगे जारी।

SBI Clerk Recruitment 2023: बैंक में भर्ती की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की तरफ से जल्द ही जूनियर एसोसिएट (क्लर्क) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि यह नोटिफिकेशन अक्टूबर के महीने में कभी भी जारी किया जा सकता है। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही एसबीआई की ओर से आवेदन फॉर्म भरने की तारीख भी घोषित कर दी जाएगी। उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद तय की गई तिथियों में ऑनलाइन फॉर्म (SBI Clerk Recruitment Online form) भर सकेंगे।

क्या होनी चाहिए योग्यता

एसबीआई क्लर्क भर्ती 2023 में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन पास होना अनिवार्य है। ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर में अध्ययनरत विद्यार्थी भी इस भर्ती में शामिल होने के योग्य माने जाएंगे।�

आयु सीमा

आवेदन के लिए तय किए गए कट ऑफ डेट को ध्यान में रखकर उम्मीदवारों की कम से कम आयु 20 वर्ष होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित कैटेगरी से आने वाले उम्मीदवारों को निर्धारित वर्षों तक ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी।

कैसे होगी चयन प्रक्रिया

एसबीआई क्लर्क भर्ती के लिए जो उम्मीदवार तय किए गए डेट में आवेदन करेंगे। उन्हें,� सबसे पहले प्रीलिम्स एग्जाम में शामिल होना होगा। प्रारंभिक परीक्षा में तय किए गए कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार मेंस एग्जाम के लिए योग्य माने जायेंगे और वे मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। सभी प्रक्रिया में सफल होने वाले उम्मीदवारों को क्लर्क के रिक्त पदों पर नियुक्त किया जाएगा। भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी विस्तार से जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

Also Read: BPSSC Recruitment 2023: बीपीएसएससी 1275 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जानें डिटेल्स

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad