Type Here to Get Search Results !

MPPSC Recruitment 2023: एमपीपीएससी के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, जानें भर्ती के डिटेल्स

एमपीपीएससी के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज।

एमपीपीएससी के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज।

MPPSC Recruitment 2023: एमपीपीएससी की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यह भर्ती प्रक्रिया मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग के अधीन संस्थानों में विभिन्न विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए निकली गई है। जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आज यानी 30 अक्टूबर, 2023 तक निर्धारित की गई थी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mponline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

MPPSC Recruitment के लिए आवेदन फीस

यह परीक्षा मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) द्वारा आयोजित की जाएगी। इसके आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये फीस ऑनलाइन माध्यम से ही पे करनी होगी। वहीं, एससी, एसटी, ओबीसी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये आवेदन फीस तय की गई है।

MPPSC Recruitment की योग्यता

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों ने सम्बन्धित विषय में न्यूनतम 55 प्रतिशत प्राप्त अंक के साथ पीजी डिग्री पास की हो। साथ ही, सम्बन्धित विषय में UGC NET या MP SET / SLET परीक्षा पास होनी चाहिए। आयु सीमा की बात करें, तो उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2023 को 21 से �40 साल से तक होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियम के अनुसार छूट प्रदान की जाएगी।

MPPSC Recruitment के लिए कब होगी परीक्षा

जानकारी के लिए बता दें कि एमपीपीएससी के माद्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा 2022 का आयोजन किया जाना है। इस भर्ती के लिए विषय के अनुसार, अलग-अलग नोटिफिकेशन 30 दिसंबर, 2022 को जारी किया गया था। इसके लिए आवेदन की लास्ट डेट 19 मार्च तय की गई थी, जिसे बाद में बढ़ा दिया गया था। अब इसके लिए परीक्षा का आयोजन 17 नवंबर, 2023 को किया जाएगा।

Also Read:�UGC NET December 2023: यूजीसी ने बढ़ाई आवेदन की लास्ट डेट, जानें कब होगी परीक्षा

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad