Type Here to Get Search Results !

KVS PRT Result 2023: केवीएस प्राइमरी टीचर के रिजल्ट का कोई अपडेट नहीं, उम्मीदवार कर रहे रिजल्ट की मांग

केवीएस प्राइमरी टीचर परीक्षा के रिजल्ट जारी न होने के कारण उम्मीदवार कर रहे रिजल्ट की मांग

केवीएस प्राइमरी टीचर परीक्षा के रिजल्ट जारी न होने के कारण उम्मीदवार कर रहे रिजल्ट की मांग

KVS PRT Result 2023 : केंद्रीय विद्यालय संगठन सितंबर 2023 के तीसरे सप्ताह में केवीएस पीआरटी रिजल्ट 2023 जारी करेगा। 21, 22, 24, 25, 26, 28 फरवरी 2023 को इस कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट में जो उम्मीदवार शामिल हुए थे, उन्हें यह बता दें कि केवीएस प्राइमरी टीचर रिजल्ट 2023 आधिकारिक वेबसाइट kvsagathan.nic.in पर जारी किया जाएगा। पीआरटी पद के लिए केवीएस रिजल्ट 2023 एक गजट के रूप में उपलब्ध होगा। उम्मीदवार मांग कर रहे थे कि इस रिजल्ट की जल्द से जल्द घोषणा की जाएगा। अब इन उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है।�

चयन प्रक्रिया

विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों में प्राइमरी टीचर के पद के लिए चयन प्रक्रिया में कई चरण होते हैं, जिसमें कंप्यूटर आधारित टेस्ट और स्किल टेस्ट शामिल हैं। चयन प्रक्रिया के पहले चरण में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि केवल उन्हें ही दूसरे चरण के लिए बुलाया जाएगा, जिन्होंने पहले चरण को पास कर लिया हो।

डीएलएड सर्टिफिकेट जारी होने के दो सप्ताह बाद

आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय संगठन ने पूरे देश के केंद्रीय विद्यालयों में प्राइमरी टीचर के 6 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए तय की गई चयन प्रक्रिया के तहत लिखित परीक्षा का आयोजन 21 से 28 फरवरी 2023 तक किया था। इसके बाद संगठन ने उच्चतम न्यायालय द्वारा, 11 अगस्त 2023 को इस परीक्षा से एक संबंधित मामले में दिए गए आदेश के अनुपालन में, पीआरटी पदों के लिए आवेदन किए बीएड उम्मीदवारों को अपना डीएलएड सर्टिफिकेट अपलोड करने का अवसर 13 सितंबर 2023 से 17 सितंबर 2023 तक दिया था। अब 2 सप्ताह बीत जाने के बाद भी केवीएस पीआरटी रिजल्ट 2023 पर कोई अपडेट या नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

अन्य पदों के रिजल्ट घोषित

दूसरी ओर, केंद्रीय विद्यालय संगठन ने प्राइमरी टीचर के अलावा अन्य पदों जैसे - फाइनेंस ऑफिसर, असिस्टेंट कमिश्नर, प्रिंसिपल, असिस्टेंट इंजीनियर और स्टेनोग्राफर ग्रेड-2 पदों के लिए रिजल्ट की घोषणा हाल ही में 26 सितंबर 2023 को ही कर दी गई थी और साथ ही चयन किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई। इसके बाद अब उम्मीदवार केवीएस पीआरटी रिजल्ट 2023 के रिजल्ट घोषित करने की मांग कर रहे हैं।

Also Read: CTET December 2023: सीटीईटी जल्द जारी कर सकता है नोटिफिकेशन, जानिये कैसे करें आवेदन

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad