Type Here to Get Search Results !

Group D की नौकरियों को सरकार से हरी झंडी, एचएसएससी जल्द शुरू करेगा प्रक्रिया

योगेंद्र शर्मा/चंडीगढ़।�खेल कोटे में ग्रुप डी (चौथे दर्जे) की नौकरी के लिए इंतजार करने वाले युवाओं को रोजगार प्रदान करने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी। इस संबंध में सूबे में की मनोहर सरकार की ओर से हरि झंडी होने के बाद हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग भर्ती की प्रक्रिया की शुरुआत करेगा। ये नौकरी उन युवाओं को मिलेंगी जो खेल कोटे को लेकर मेरिट में पीछे रह गए थे और फर्जी सर्टिफिकेट देने वालों ने इस कोटे में फायदा उठा लिया था। उन पर कार्रवाई होने के बाद में एक बार फिर से नौकरी से वंचित युवाओं को नौकरी मिलने का रास्ता साफ हो गया है। वैसे, 374 लगभग पदों को लेकर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने भी� इसकी पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से इस बाबत प्रक्रिया को पूरा करने संबंधी स्थिति साफ कर दी गई है, जल्द ही प्रक्रिया की शुरुआत कर दी जाएगी।

भरोसेमंद सूत्रों का कहना है कि पूरे मामले में सरकार की ओऱ से गंभीरता दिखाते हुए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती जल्द से जल्द करने के निर्देश दे दिए गए हैं। इस तरह से लो मेरिट व योग्यता होने के बाद भी नौकरी नहीं मिलने से निराश हुए युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। यहां पर बता दें कि वर्ष 2019 में ग्रुप डी खेल कोटे से 18,218 पदों को भरने के दौरान काफी संख्या में फर्जी प्रमाण पत्र लेकर भी युवा नौकरी पा गए थे। पूरे मामले में शिकायत और युवाओं द्वारा अदालत का दरवाजा खटखटाए जाने के बाद जांच पड़ताल की गई और इस फर्जीवाड़ा करने वालों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। अब एक बार फिर से इन युवाओं का इंतजार समाप्त होने जा रहा है, क्योंकि मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने मुख्यमंत्री ऑफिस के आला अफसरों से चिंतन मंथन के बाद में खाली 374 पदों को भरने के लिए कहा है। राज्य सरकार की ओर से इस बाबत लिखित में आदेश कमीशन को भेज दिए गए हैं, जिसके बाद में ग्रुप डी से ही 374 लगभग को ज्वाइनिंग दिए जाने की तैयारी है।

ये भी पढ़ें- पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी : Conveyance Allowance में 6 गुना हुई वृद्धि, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की घोषणा

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad