Type Here to Get Search Results !

AIBE 18 Exam 2023: एआईबीई ने बढ़ाई आवेदन की लास्ट डेट, ऐसे करें आवेदन

ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन की ओर से परीक्षा की डेट बढ़ाई गई।  

ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन की ओर से परीक्षा की डेट बढ़ाई गई।  

AIBE 18 Exam 2023: ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन यानी की एआईबीई XVIII रजिस्ट्रेशन अभी चल ही रहे हैं। साथ ही, रजिस्ट्रेशन की डेट को भी बढ़ा दिया गया है। उम्मीदवार 9 अक्टूबर, 2023 तक आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexanation.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर कर सकते हैं। वहीं, उम्मीदवार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान 10 अक्टूबर 2023 तक कर पाएंगे। पहले जो नोटिफिकेशन जारी किया गया था, उसमें रेजिस्ट्रेशन डेट 30 सितंबर, 2023 तय की गई थी। लेकिन, कई उम्मीदवार किसी कारणवश इस परीक्षा के लिए रेजिस्ट्रेशन नहीं कर पाए थे, लिहाजा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को बढ़ा दिया गया है।�

उम्मीदवारों के लिए सलाह

वकालत पास कर चुके उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए डिटेल्स को एक बार अच्छे से जरूर पढ़ लें ताकि दी गई महत्वपूर्ण सूचना आपसे छूट न जाए। किसी भी विद्यार्थी द्वारा गलत भरा हुआ आवेदन फॉर्म बार काउंसिल ऑफ इंडिया के द्वारा ऑनलाइन स्वीकार नहीं किया जाएगा। सभी उम्मीदवार आपने फॉर्म ध्यान से भरें और फॉर्म भरने के बाद अपनी सारी डिटेल्स एक बार चेक करने के बाद ही जमा करें। आपको बता दें कि इस परीक्षा में होने वाले उम्मीदवारों को भारत के किसी भी कोर्ट में प्रैक्टिस करने के लिए योग्य माने जाते हैं।

कब से शुरू की कई थी आवेदन प्रक्रिया

AIBE 18 परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 16 अगस्त, 2023 से शुरू की गई थी। हालांकि, पहले आवेदन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 30 सितंबर 2023 तय की गई थी। लेकिन, उम्मीदवारों की मांग की वजह से 10 अक्टूबर 2023 तक आवेदन की लास्ट डेट को बढ़ा दिया गया है। साथ ही, अगर आप फॉर्म भर चुके हैं, पर फीस जमा नहीं की है, तो अपने फॉर्म में हुई गलतियों को सुधार भी सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट allindiabarexanation.com पर जाना होगा
  • इसके बाद ABIE 18 रेजिट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप पर्सनल डिटेल्स दर्ज कर उसे सबमिट करें, यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
  • उसके बाद रेजिट्रेशन फॉर्म भर कर सबमिट कर दें।
  • फिर रेजिट्रेशन फीस का भुगतान करें।
  • लास्ट में अपने भरे फॉर्म को डाउनलोड कर लें या फिर प्रिंटआउट निकलकर सुरक्षित रख लें।

Also read : AIIMS Recruitment 2023: एम्स भोपाल में निकली भर्तियां, इस डेट से कर सकेंगे आवेदन।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad