Type Here to Get Search Results !

CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई बोर्ड ने किया 12वीं कक्षा की आंसर शीट में बदलाव, जानें कैसी होगी Answer Sheet

सीबीएसई बोर्ड ने किया 12वीं कक्षा के आंसर-शीट में बदलाव के लिए नोफिकशन जारी।   

सीबीएसई बोर्ड ने किया 12वीं कक्षा के आंसर-शीट में बदलाव के लिए नोफिकशन जारी।   

CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई ने आने वाली 12वीं कॉमर्स परीक्षा को लेकर अहम फैसला लिया है। सीबीएसई बोर्ड यानी की ने कहा है कि बारहवीं अकाउंटेंसी परीक्षा में मिलने वाली आंसर-शीट भी अन्य सब्जेक्ट की आंसर-शीट की तरह ही होगी। नोटिफिकेशन में साफ तोर पर कहा गया कि अब छात्रों को अन्य विषयों की तरह ही आंसर-शीट उपलब्ध कराई जाएगी। कॉपी में कोई टेबल नहीं होगी। बोर्ड परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे इसे ध्यान में रखें और अपनी पूरी तैयारी के साथ परीक्षा में शामिल हो।

CBSE Board Exam 2024: कैसी होगी आंसर-शीट

आपको बता दें की पहले सीबीएसई अकाउंटेंसी परीक्षा की आंसर-शीट में प्रेजेंट प्रिंटेड टेबल उपलब्ध करवाती थी। पर अब ये उपलब्ध नहीं कराई जाएगी। यह नियम इसी साल के परीक्षा में लागू किया जाएगा। इसका मतलब यह है कि अब छात्रों को अन्य विषय की तरह ही आंसरशीट उपलब्ध करवाई जाएगी। इस बार परीक्षा के आंसरशीट में कोई टेबल इस बार के परीक्षा में नहीं होगी जैसे पहले के परीक्षा में हुआ करती थी। इसलिए छात्र इस नियम के इसके अनुसार, ही परीक्षा में शामिल हों। 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थी सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट जिसका पता है- cbse.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

CBSE Board Exam 2024: आगे बढ़ी डाटा सबमिट करने की अंतिम तिथि

सीबीएसई बोर्ड द्वारा 9वीं और 11वीं कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन के डाटा सबमिट करने के लिए अंतिम तिथि को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसके अनुसार, अब स्कूलों के हेड्स 25 अक्टूबर, 2023 तक बिना लेट फीस का भुगतान किए यह डाटा सबमिट कर सकते हैं। अंतिम तिथि समाप्त होने करे बाद भी सीबीएसई मान्यता प्राप्त स्कूलों को डाटा सबमिट करने का मौका दिया जायेगा, लेकिन इसके लिए उन्हें लेट फीस का भुगतान करना होगा। इसलिए सभी स्कूलों को सलाह दी जाती है कि वे लेट फीस से बचने के लिए समय रहते सभी विद्यार्थियों की जानकारी बोर्ड को सबमिट कर दें।

Also Read: Chhattisgarh High Court Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad