Type Here to Get Search Results !

BPSSC Recruitment 2023: बीपीएसएससी 1275 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, जानें डिटेल्स

 बीपीएसएससी 1275 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी।

 बीपीएसएससी 1275 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी।

BPSSC Recruitment 2023: पुलिस विभाग में एसआई के पदों पर नौकरी का सुनहरा मौका है। बिहार पुलिस सबऑर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) की ओर से पुलिस अवर निरीक्षक (SI) के 1275 रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती की घोषणा की गई है। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ बीपीएसएससी की ओर से आवेदन तिथि भी घोषित कर दी है।

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया 5 अक्टूबर, 2023 से शुरू हो जाएगी। उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद BPSSC की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 5 नवंबर, 2023 तय की गई है।

भर्ती के लिए योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में कुछ ही समय बचा है इसलिए उम्मीदवार इसमें शामिल होने से पहले योग्यता जरूर चेक कर लें। बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से ग्रेजुएशन पास होना जरूरी है। इसके साथ ही उम्मीदवार की काम से काम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु पुरुषों के लिए 37 वर्ष एवं महिलाओं के लिए 40 वर्ष तय की गई है। आयु की गणना 1 अगस्त, 2023 के अनुसार की जाएगी।

इसके साथ ही उम्मीदवारों को शारीरिक योग्यता भी पूर्ण करनी होगी। एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करें।

Bihar Police SI Bharti 2023 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों चयन के लिए सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। प्रीलिम एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को अंत में तीसरे चरण- फिजिकल फिटनेस/ प्रोफिसिएंसी टेस्टिंग के लिए बुलाया जाएगा।

Also Read: NVS Admission 2024: नवोदय विद्यालयों में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, ऐसे भरें फॉर्म

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad