Type Here to Get Search Results !

Best College For B.Tech: बीटेक कंप्यूटर साइंस के लिए यूपी में ये हैं बेस्ट कॉलेज

बीटेक कंप्यूटर साइंस के लिए यूपी के टॉप कॉलेज। 

बीटेक कंप्यूटर साइंस के लिए यूपी के टॉप कॉलेज। 

Best College For B.Tech:�कंप्यूटर साइंस एक ऐसा कोर्स जिसकी पढ़ाई करके कोई भी स्टूडेंट अच्छा और बेहतरीन करियर बना सकता है, क्योंकि यह टेक्नोलॉजी का जमाना है। ऐसे में युवा इस क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैं। यदि आप 11वीं 12वीं में साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट हैं और अभी से ही आप बेहतर करियर बनाने की तैयारी करने की सोच रहे हैं, तो यह आपके मतलब की खबर है।

जेईई मेन्स (JEE Mains) और जेईई एडवांस्ड (JEE Advance) एग्जाम क्लियर करने वाले छात्रों के सामने, तो कई सारे ऑप्शन रहते हैं, परन्तु ऐसे छात्र जो इन एग्जाम्स में अच्छा स्कोर नहीं कर पाए, उनको भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आज आपको बताते हैं उत्तर प्रदेश की बेस्ट यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की लिस्ट, जहां से आप कंप्यूटर साइंस से बीटेक कर सकते हैं और लाखों का प्लेसमेंट पा सकते हैं।

​​​इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी लखनऊ​​ (​Institute of Engineering And Technology Lucknow​)

​​​इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी उत्तर प्रदेश के टॉप कॉलेजों में से एक है। यहां से कंप्यूटर साइंस में बीटेक करने के बाद स्टूडेंट्स को लाखों का पैकेज मिलता है। जानकारी के अनुसार, यहां की वर्षीय फीस 89,775 रुपये है।

​अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी​​ (Aligarh Muslim University)

जेईई मेन्स (JEE Mains) और जेईई एडवांस्ड (JEE Advance) क्लियर करने वाले छात्रों को यहां एडमिशन बहुत आसानी से मिल जाता है। यहां से भी आप सीएस में इंजीनियरिंग कर सकते हैं, यहां वर्षीय फीस 2,69,000 रुपये है।

​लखनऊ यूनिवर्सिटी​ (Lucknow University)

​लखनऊ यूनिवर्सिटी​, उत्तर प्रदेश के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में शामिल है, यहा के छात्रों का अच्छा प्लेसमेंट होता है। सीएस से बीटेक के लिए यह एक अच्छा कॉलेज हैं।

​​इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी​​ (Allahabad Central University)

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के विभिन्न संस्थान जेईई मेन्स स्कोर के अनुसार छात्रों का दाखिला करते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

​बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी​​ (Bundelkhand University)

इस यूनिवर्सिटी से बहुत ही कम खर्च में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की जा सकती है। कंप्यूटर साइंस में बीटेक की पढ़ाई के लिए यह एक अच्छा कॉलेज है। इस कॉलेज की फीस लगभग 60,000 रुपये है।

Also Read :�सीईटी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad