Type Here to Get Search Results !

UP Board Exams 2024: यूपी मेंं 10वीं और 12वीं के रजिस्ट्रेशन की डेट आगे बढ़ी, जानें क्या है लास्ट डेट

यूपी बोर्ड ने आगे बढ़ाई 10वीं और 12वीं के रजिस्ट्रेशन फॉर्म की लास्ट डेट 

यूपी बोर्ड ने आगे बढ़ाई 10वीं और 12वीं के रजिस्ट्रेशन फॉर्म की लास्ट डेट 

UP Board Exams 2024: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने, यूपीएमएसपी बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं के रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया है। रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार, स्कूलों के प्रमुखों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर 10 अक्तूबर, 2023 तक रजिस्ट्रेशन और आवेदन फीस जमा करनी होगी।

यूपी बोर्ड ने ऑफलाइन संशोधन प्रक्रिया में सुधार करते हुए छात्र-छात्राओं के व्यापक हित में, पहली बार यह व्यवस्था की है, जिसके लिए सभी माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य को विशेष रूप से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड 10वीं और 12वीं परीक्षा 2024 के सभी संस्थागत, व्यक्तिगत छात्र-छात्राओं के शैक्षिक डिटेल्स की विद्यालय से रिकॉर्ड की जांच कर लेने के निर्देश दिए गए हैं।

आवेदन की तारीखों में बदलाव

यूपी बोर्ड के कक्षा 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन की समय सीमा भी 10 अक्तूबर 2023 तक बढ़ा दी गई है। पंजीकृत यूपीएमएसपी कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों की फोटो-नामांकित सूची क्षेत्रीय कार्यालय में जमा करने की लास्ट डेट 15 अक्तूबर 2023 तक बढ़ा दी गई है।

हाई स्कूल यानी कक्षा 10वीं और इंटरमीडिएट यानी कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए छात्रों को लेट रजिस्ट्रेशन फीस के रूप में 100 रुपये जमा करने होंगे। कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों को लेट फीस के रूप में 50 रुपये जमा करने होंगे।

डिटेल्स में कर सकेंगे सुधार

संबंधित स्कूलों के प्रधानाचार्य पहले से जमा किए गए परीक्षा फॉर्म में, विद्यार्थी का नाम, माता और पिता का नाम, विद्यार्थियों द्वारा चयनित सब्जेक्ट कोड और स्कूल रिकॉर्ड के अनुसार जन्म तिथि जैसे डिटेल्स में भी सुधार कर सकेंगे। यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड की गई विद्यार्थियों की अस्पष्ट फोटो को भी, इस अवधि के दौरान बदला जा सकता है। विद्यार्थियों की नामांकन सूची संबंधित डिटेल्स और क्षेत्रीय कार्यालयों में जमा करने की लास्ट डेट भी 15 अक्तूबर 2023 तक बढ़ा दी गई है।

Also Read: ECIL Recruitment 2023: ITI पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, जानें पूरी डिटेल्स

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad