Type Here to Get Search Results !

SBI PO Recruitment 2023: एसबीआई में पीओ के 2000 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें क्या होनी चाहिए योग्यता

SBI PO 2023 में 2000 पदों के लिए भर्ती 

SBI PO 2023 में 2000 पदों के लिए भर्ती 

SBI PO bharti 2023: भारतीय स्टेट बैंक यानी SBI ने आधिकारिक तौर पर 6 सितंबर, 2023 को एसबीआई पीओ भर्ती 2023 अधिसूचना जारी की। प्रोबेशनरी ऑफिसर यानी पीओ के पद के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 7 सितंबर, 2023 को शुरू हो चुकी है और 27 सितंबर, 2023 को अंतिम तिथि तय की गई है। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य संगठन के भीतर 2000 पीओ रिक्तियों को भरना है। इन पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा नवंबर 2023 निर्धारित की गई है।

क्या होनी चाहिए योग्यता

PO पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट हो ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर में पढ़ने वाले विद्यार्थी भी इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते है, शर्त ये है कि वे 31 दिसंबर, 2023 तक स्नातक पूरा होने का प्रमाण प्रस्तुत कर सकें। इसके आलावा, उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल, 2023 तक 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों कि प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा होग। मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार साइकोमेट्रिक टेस्ट, ग्रुप एक्सरसाइज और इंटरव्यू के लिए पात्र होंगे।

प्रारंभिक परीक्षा में प्राप्त अंकों को अंतिम चयन के लिए नहीं माना जाएगा। अंतिम योग्यता सूची बनाने के लिए केवल मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंक, जिसमें ऑब्जेक्टिव टेस्ट और डिस्क्रिप्टिव टेस्ट दोनों शामिल हैं। ग्रुप डिस्क्रिप्शन और इंटरव्यू में प्राप्त अंक जोड़े जाएंगे।

उम्मीदवारों को चरण 2 और चरण 3 दोनों में पास होना होगा यानी लिखित परीक्षा, समूह चर्चा और साक्षात्कार के अंकों को जोड़कर अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार कि जाएगी।

क्या होगी आवेदन फीस

सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है, जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को किसी भी आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। एक बार भुगतान किया गया आवेदन शुल्क किसी भी खाते में वापस नहीं किया जाएगा और न ही इसे किसी अन्य परीक्षा या चयन के लिए आरक्षित रखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें-  Rajasthan BSTC 2023 Result: राजस्थान बीएसटीसी का रिजल्ट आने वाला है जल्द, जानें कैसे डाउनलोड करें आंसर-की | Hari Bhoomi

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad