Type Here to Get Search Results !

RBI Recruitment 2023: आरबीई में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानें लास्ट डेट

आरबीई में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका।

आरबीई में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका।

RBI Recruitment 2023:�रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने कुछ समय पहले असिस्टेंट के कई पदों पर भर्तियां निकाली थी। इनके लिए आवेदन की प्रक्रिया पिछले काफी समय से चल रही है और कुछ ही दिनों में आवेदन करने की अंतिम तिथि भी आ जाएगी। इसलिए अगर आप भी इन पद के लिए आवेदन करने की इच्छा और योग्यता रखते हो, तो अंतिम तिथि की प्रतीक्षा न करें और जल्द से जल्द आवेदन फॉर्म भर दें, क्योंकि अंत में कई बार वेबसाइट पर लोड अधिक होने के कारण धीरे चलने लगती है।

यहां करें आवेदन

आरबीआई के असिस्टेंट पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर जाना होगा। वहीं, अगर आपको इन भर्तियों का नोटिस देखने या कोई भी और डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in. पर लॉगिन करना होगा।

इतने पद पर निकली भर्ती

आरबीआई की इस भर्ती अभियान के माध्यम से असिस्टेंट के कुल 450 पद भरे जाएंगे। इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 4 अक्टूबर, 2023 है। इस एप्लिकेशन लिंक 13 सितंबर, 2023 को ओपन किया गया था।

आवेदन के लिए योग्यता

पद के अनुसार, योग्यता अलग-अलग है। जिसकी विस्तार में जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से ले सकते हैं, जिसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। संभवतः आम तौर पर उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन किए हुए कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। रिजर्व कैटेगरी को इसमें छूट मिलेगी। इन पद के लिए आयु सीमा 20 से 28 साल निर्धारित की गई है।

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पद पर उम्मीदवारों का चयन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा। मुख्य तौर पर प्री एग्जाम और मेन्स एग्जाम देने होंगे और लैंग्वेज प्रोफिशियेंसी टेस्ट लिया जाएगा। एक चरण पास करने वाले उम्मीदवार ही दूसरे चरण के योग्य माने जायेंगे। चयन होने पर उम्मीदवारों को महीने की सैलरी 47,849 रुपये दी जाएगी। इसके साथ ही और भी कई सारी सुविधाएं प्रदान की जाएगी।

Also Read: Rajasthan BSTC Pre Deled Result 2023: राजस्थान प्री डीएलएड रिजल्ट यहां करें डाउनलोड, जल्द होंगे जारी

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad