Type Here to Get Search Results !

Rajasthan BSTC Result 2023: राजस्थान प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी, ऐसे करें चेक

राजस्थान प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट जल्द आने वाले हैं  

राजस्थान प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट जल्द आने वाले हैं  

Rajasthan BSTC Result 2023: राजस्थान प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन राज्य सरकार के शिक्षा विभागीय परीक्षाएं पंजीयक कार्यालय, बीकानेर द्वारा पिछले माह के आखिर में 28 अगस्त 2023 को किया गया था। परीक्षा के आयोजन के एक माह बीत जाने के बाद भी पंजीयक कार्यालय द्वारा राजस्थान प्री-डीएलएड रिजल्ट 2023 पर अभी तक कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2023 का इंतजार लगभग 6 लाख उम्मीदवारों को है, लेकिन नतीजों को लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना अभी तक जारी नहीं की गई है, जिसकी वजह से उम्मीदवार असमंजस में हैं।

आपको बता दें कि राजस्थान राज्य के विभिन्न उच्च शिक्षा संस्थानों में संचालित होने वाले प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा (सामान्य व संस्कृत) कोर्स में इस साल एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जुलाई 2023 से जुलाई महीने के अंतिम दिन तक चली थी। इसके बाद परीक्षा अगस्त के आखिर में 28 तारीख को आयोजित की गई, जिसके नतीजों का इंतजार सितंबर के अंत में भी खत्म नहीं हुआ है।

कब जारी होंगे रिजल्ट

राजस्थान प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट को लेकर पंजीयक कार्यालय के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर परीक्षा के मूल्यांकन के बाद रिजल्ट तैयार किए जा चुके हैं और विभाग द्वारा राजस्थान बीएसएसटीसी रिजल्ट 2023 की घोषणा की तैयारियां चल रही हैं। हालांकि, यह तैयारी अभी और कितनी चलेगी और रिजल्ट कब घोषित किए जाएंगे। इसे लेकर उम्मीदवारों को फिलहाल इंतजार ही करना होगा। इसके लिए उम्मीदवार परीक्षा के आधिकारिक वेबसाइट पर, panjiyakpredeled.in पर समय-समय पर चेक करते रहें।

ऐसे देख सकते हैं रिजल्ट

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि राजस्थान प्री-डीएलएड रिजल्ट 2023 की घोषणा के बाद रिजल्ट के लिंक को परीक्षा के आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव किया जाएगा। उम्मीदवारों को इस लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नए पेज पर अपने डिटेल्स के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

Also Read: UPSC NDA 2 Result 2023: यूपीएससी एनडीए-एनए 2 रिजल्ट का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad