Type Here to Get Search Results !

Rajasthan BSTC Result 2023: जल्द जारी हो सकता है बीएसटीसी का रिजल्ट, यहां जानें पूरी Detail

जल्द आ सकता है बीएसटीसी रिजल्ट। 

जल्द आ सकता है बीएसटीसी रिजल्ट। 

Rajasthan BSTC Result 2023: शिक्षा विभागीय परीक्षाएं कार्यालय की ओर से हर साल बीएसटीसी (BSTC) में एडमिशन लेने के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाता है। इस साल भी राजस्थान प्री डीएलएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त 2023 को किया गया था। इस परीक्षा में 6 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था। अब सभी उम्मीदवारों को परीक्षा के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है, जो जल्द ही खत्म होने जा रहा है।  बीएसटीसी रिजल्ट (BSTC Result 2023) इस महीने में कभी भी घोषित किया जा सकता है, हालांकि विभाग की ओर से इस संबंध में कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। 

यहां देख सकेंगे अपना रिजल्ट 

Rajasthan BSTC परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी। इसे आप रजिस्ट्रार एजुकेशन डिपार्टमेंटल एग्जामिनेशन राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

ऐसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक 

-रिजल्ट आने के बाद उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए वेबसाइट पर जा कर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।

-इसके बाद लॉग इन करने के लिए करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर और जन्मतिथि भरना होगा।

-उसके बाद रिजल्ट ओपन हो जाएगा। जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं या फिर प्रिंट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख सकते हैं।

आंसर-की भी हो सकती है जारी 

उम्मीदवारों को बता दें कि रिजल्ट के आने से पहले विभाग की ओर से आंसर-की (Rajasthan BSTC answer key) भी जारी हो सकती है। उम्मीदवार आंसर की से परीक्षा में दिए गए अपने उत्तर की जांच कर अपने रिजल्ट का अनुमान लगा सकते है। अगर उम्मीदवार आंसर-की में दिए गए किसी उत्तर से असहमत हैं तो अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। 

रिजल्ट के बाद कटऑफ भी होगा जारी 

राजस्थान बीएसटीसी की और से रिजल्ट के साथ कटऑफ भी जारी कर दिया जाएगा। कटऑफ के आने के बाद उसके हिसाब से उम्मीदवारों को राज्य के विभिन्न इंस्टीटूशन्स में एडमिशन दिया जायेगा। एडमिशन के लिए उम्मीदवारों को रैंक के हिसाब से काउंसलिंग प्रक्रिया में हिस्सा लेना होगा।

ये भी पढ़ें-  ASRB Recruitment 2023: एग्रीकल्चर साइंटिस्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड ने बढ़ाई फॉर्म की लास्ट डेट, यहां जानें डिटेल्स

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad