Type Here to Get Search Results !

IMS Noida में शिक्षक दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम, सलाम नमस्ते रेडियो ने की प्रॉडकास्ट की शुरुआत

शिक्षक दिवस

शिक्षक दिवस

IMS Noida: इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (IMS) नोएडा में शिक्षक पर्व का आयोजन हुआ। मंगलवार को सेक्टर 62 स्थित संस्थान परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने शैक्षणिक फिल्म स्क्रीनिंग, पुस्तक पाठन, नृत्य, गीत-संगीत एवं नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर सबका मन मोहा। वहीं कार्यक्रम के दौरान सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते ने बदलते परिवेश में नवीन शिक्षण पद्धतियों पर रेडियो प्रॉडकास्ट की शुरुआत की।

ये भी पढ़ें- सलाम नमस्ते में युवा कौशल दिवस पर कार्यक्रम, छात्रों को कुशल बनाने के विषय हुआ चर्चा

सेक्टर 62 स्थित संस्थान परिसर में आयोजित आज के  कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना के साथ की गई। वहीं कार्यक्रम के दौरान आईएमएस की निदेशिका डॉ. कुलनीत सूरी ने सभी सम्मानित शिक्षकों को उनके महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि एक अच्छे समाज के निर्माण में शिक्षक के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। एक अच्छा शिक्षक एक अच्छे समाज का निर्माता होता है। शिक्षक कभी बुरे नहीं होते, ये केवल उनके पढ़ाने का तरीका होता है जो एक-दूसरे से अलग होता है और विद्यार्थियों के दिमाग में उनकी अलग-अलग छवि बनाता है। शिक्षक केवल अपने विद्यार्थियों को खुश और सफल देखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें- IMS Noida: सलाम नमस्ते में आजादी की अमृत महोत्सव कार्यक्रम, पंच प्राण की दिलाई गई शपथ

कार्यक्रम के दौरान सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड बर्षा छबारिया ने बताया कि शिक्षा हमारे समाज की मूल शक्ति है और शिक्षक उसके महत्वपूर्ण प्रतिनिधि है। उन्होंने कहा कि सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते ने आज बदलते परिवेश में नवीन शिक्षण पद्धतियों पर रेडियो प्रॉडकास्ट की शुरुआत की। आने वाले समय में हम स्थानीय स्कूलों, कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों के शिक्षकों के साथ इस कार्यक्रम को जारी रखेगा।

ये भी पढ़ें- IMS Noida: सलाम नमस्ते में योग से निरोग कार्यक्रम, 15 जून से 21 जून तक आयोजन

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad