Type Here to Get Search Results !

HPPSC Main 2023 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, जानें कब होगी परीक्षा

HPPSC Main 2023 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी 

HPPSC Main 2023 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी 

HPPSC Main 2023: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से फाइनेंस एंड एकाउंटिंग सर्विसेज भर्ती के मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया जा चुका है। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस परीक्षा की तिथि, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी नीचे दी जा रही है।

कब होगी परीक्षा

शेड्यूल के मुताबिक अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर एचपीपीएससी एचपीएफ और एएस मेन्स परीक्षा 26, 27 और 28 सितंबर 2023 को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को आपन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एचपीपीएससी लॉगिन विंडो पर यूजर आईडी, पासवर्ड और captcha code डालना होगा। उसके बाद वह आपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को इस पद के लिए केवल तभी चयन किया जाएगा, जब वे एचपीपीएससी प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा दोनों पास कर लेंगे। परीक्षा के भाग I और भाग II को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद, ट्रेनी आवेदक को वित्त विभाग में नियुक्त किया जाएगा। इसके लिए विजिलेंस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट प्राप्त करना अनिवार्य हैं।

परीक्षा का पैटर्न

हरएक पेपर को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को तीन घंटे का समय दिया जाएगा, जो की 150 अंकों का होता है। परीक्षा पास करने के लिए उम्मीदवारों को पांच मौके दिए जाएंगे। वहीं, एचपीपीएससी मुख्य परीक्षा 2023 अंग्रेजी में आयोजित की जाएगी, पेपर I को छोड़कर, जो आंशिक रूप से यानि की आधी परीक्षा हिंदी में और आधी अंग्रेजी में आयोजित कि जाएगी।

Also Read: UGC NET Exam 2024: जून के महीने में होगी यूजीसी नेट की परीक्षा, जानें तारीख

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad