Type Here to Get Search Results !

CMA Result 2023: आइसीएमएआइ जल्द जारी करेगा रिजल्ट, जानिये कैसे कर सकते हैं चेक

आइसीएमएआइ जल्द करेगा रिजल्ट घोषत, ऐसे करें चेक 

आइसीएमएआइ जल्द करेगा रिजल्ट घोषत, ऐसे करें चेक 

CMA Result 2023:�आइसीएमएआइ की सीएमए फाइनल और सीएमए इंटर जून 2023 परीक्षाओं में शामिल हुए छात्रों के लिए एक बड़ी खबर। ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ यानी आइसीएमएआइ द्वारा कॉस्ट एंड मैनेजमेंट एकाउंटेंट (सीएमए) कोर्स के फाइनल और इंटरमीडिएट लेवल की जून 2023 सत्र की परीक्षाओं के रिजल्ट की घोषणा का सभी विद्यार्थियों का इंतजार जल्द ही समाप्त होने वाला है। इंस्टीट्यूट द्वारा सीएमए फाइनल रिजल्ट जून 2023 और सीएमए इंटर रिजल्ट जून 2023 की घोषणा मंगलवार, 26 सितंबर 2023 को कर दी जाएगी। इस रिजल्ट को उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

उम्मीदवारों को बता दें कि आइसीएमएआइ द्वारा सीएमए फाइनल और इंटर कोर्सेस की जून 2023 परीक्षाओं का आयोजन 15 जुलाई 2023 से 22 जुलाई 2023 तक किया गया था। इसके बाद अब इंस्टीट्यूट द्वारा रिजल्ट की घोषणा की जानी है। वहीं आइसीएमएआइ ने सीएमए फाउंडेशन जून 2023 परीक्षाओं के परिणाम 9 अगस्त 2023 को ही घोषित कर दिए गए थे, जबकि परीक्षाएं 16 जुलाई 2023 को अलग-अलग शिफ्ट में आयोजित की गई थीं।

कैसे देख सकेंगे रिजल्ट

आइसीएमएआइ द्वारा सीएमए जून रिजल्ट 2023 की घोषणा के बाद रिजल्ट और स्कोर देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट icmai.in पर एक्टिव किया जाएग, जहां विद्यार्थियों को इस लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट पेज पर जाना होगा। इसके बाद अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा। विद्यार्थी अपना रिजल्ट और मार्क्स स्क्रीन पर देख सकेंगे। अंत में आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें या फिर प्रिंटआउट निकलकर भविष्य के लिए आपने पास सुरक्षित रख लें।

पास होने के लिए जरूरी अंक

उम्मीदवार यह ध्यान रखें कि आइसीएमएआइ द्वारा उन्हीं स्टूडेंट्स को सीएम जून 2023 परीक्षाओं में सफल घोषित किया जाएगा, जिन्होंने सभी परीक्षाओं में कम से कम 40 प्रतिशत अंक और सभी विषयों को मिलाकर न्यूनतम अंक 50 प्रतिशत हासिल किए होंगे।

Also Read: JEECUP Counselling 2023: एडमिशन के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जारी, ऐसे करें चेक

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad