Type Here to Get Search Results !

CAT 2023: कैट में रजिस्ट्रेशन की तिथि आई नजदीक, ये है आखिरी तारीख, यहां देखें प्रोसेस...

कैट रजिस्ट्रेशन तिथि आई नजदीक।

कैट रजिस्ट्रेशन तिथि आई नजदीक।

CAT 2023:�कैट परीक्षा के लिए आवेदन करने की तिथी नजदीक आ गई है। जो भी आवेदक अभी तक फॉर्म नहीं भरे हैं, वे जल्द से जल्द फॉर्म भर लें। कैट परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 20 सितंबर 2023 है। इस तारीख के बाद आप रजिस्ट्रेशन नहीं कर सकेंगे। उम्मीदवारों को बता दें कि आईएम लखनऊ की ओर से प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर फॉर्म भरना होगा होगा।

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

कैट परीक्षा 2023 का आयोजन 26 नवंबर 2023 को किया जायेगा। परीक्षा के लिए हॉल टिकट यानी उम्मीदवारों की एडमिट कार्ड 25 अक्टूबर 2023 को जारी किए जाएंगे। यह एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट imcat.ac.in पर उपलब्ध कराए जाएंगे। उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं या फिर प्रिंट निकलकर रख सकते हैं। आपको बता दें कि यह परीक्षा 120 मिनट की अवधि के लिए सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल्स देख सकते हैं।

कैसे भरें ऑनलइन फॉर्म

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं, इसके बाद, होमपेज पर कैट 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। अब अपनी ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और अन्य पर्सनल डिटेल्स भरने के बाद रजिस्ट्रेशन करें। अब उपलब्ध ऑप्शन में से अपनी पसंद का परीक्षा टेस्ट को चुनें। अब आवेदन फीस का भुगतान करें और अपना कैट 2023 आवेदन फॉर्म जमा करें। अब कन्फर्मेशन पेज को डाउनलोड करें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट निकलकर आपने पास सुरक्षित रख लें।

Also Read: CBSE Board Exams 2024: सीबीएसई ने बढ़ाई LOC जमा करने की डेट, 10वीं और 12वीं के छात्र यहां जानें पूरी डिटेल्स

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad