Type Here to Get Search Results !

BSEB Exams 2023: बीएसईबी ने किया 9वीं और 10वीं के परीक्षा का तारीखों का ऐलान, जानें कब होगी परीक्षा

 बीएसईबी ने किया 9वीं और 10वीं के परीक्षा का तारीखों का ऐलान 

 बीएसईबी ने किया 9वीं और 10वीं के परीक्षा का तारीखों का ऐलान 

BSEB Exams 2023: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने क्लास 9वीं और 10वीं की मासिक परीक्षाओं के संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें मासिक परीक्षा की तिथि के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई है। जो छात्र-छात्राएं इस साल बिहार बोर्ड की 9वीं और 10वीं की परीक्षा दे रहे हैं, उनकी परीक्षाएं सितंबर महीने की 25, 26 और 27 तारीख के दिन अलग-अलग केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी। उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं।

दो शिफ्टों में आयोजित होगी परीक्षा

नोटिफिकेशन की मानें तो बीएसईबी की 9वीं और 10वीं की परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में होगा। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से 11.30 बजे तक की होगी और दूसरी शिफ्ट दोपहर में 12.30 बजे से 2 बजे तक की होगी। इस प्रकार 25 से 27 सितंबर 2023 के बीच तीन दिन में परीक्षा आयोजित किए जाएंगे।

परीक्षा में भाग लेना अनिवार्य

बीएसईबी की 9वीं और 10वीं की इस मासिक परीक्षाओं में शामिल होना दोनों ही कक्षा के विद्यार्थियों के लिए लिए अनिवार्य है। इन परीक्षाओं के लिए प्रश्न पत्र भी किसी कॉन्फिडेंशियल एजेंसी से बनकर आ रहे हैं। ये पेपर अब तक डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन ऑफिसर तक पहुंच चुके होंगे, क्योंकि इस काम के लिए 18 सितंबर 2023 से 22 सितंबर 2023 तक तिथि निर्धारित की गई थी।

इस डेट को जारी होंगे रिजल्ट

बोर्ड ने इस संबंध में एजुकेशनल हेड्स को ये निर्देश भी दिए हैं कि परीक्षा समाप्त होने के बाद 4 अक्टूबर 2023 तक रिजल्ट जारी कर दिए जाएं। जहां तक प्रश्न पत्र की बात है तो स्कूल के हेड को जिला शिक्षा अधिकारी के ऑफिस से दी गई तिथि पर सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद प्रश्न-पत्र कलेक्ट कर सकते हैं। जो की कुछ खास ऑथराइज लोगों के हाथ में ही सौंपे जाएंगे।

Also Read: CBSE Single Girl Child Scholarship 2023 के रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें जरूरी नियम

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad