Type Here to Get Search Results !

BPSC TRE Result 2023: इस दिन जारी होगा बीपीएससी टीचर भर्ती का रिजल्ट, चेयरमैन अतुल प्रसाद दी जानकारी

बीपीएससी टीचर भर्ती का रिजल्ट जल्द होगा जारी।

बीपीएससी टीचर भर्ती का रिजल्ट जल्द होगा जारी।

BPSC TRE Result: BPSC स्कूल शिक्षक भर्ती के लिए उम्मीदवार परीक्षा दे चुके हैं और इस समय वह अपने रिजल्ट का इंतजार बहुत ही बेसब्री से कर रहे हैं। सभी उम्मीदवार यह जानना चाहते हैं कि BPSC यानी की बिहार लोक सेवा आयोग कब तक रिजल्ट की घोषणा करेगा। वैसे तो अभी आधिकारिक रूप से तिथि की घोषणा नहीं की गई है। वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि आयोग जल्द ही रिजल्ट जारी कर सकता है।

इस संबंध में BPSC चेयरमैन अतुल प्रसाद ने कहा कि BPSC स्कूल शिक्षक भर्ती का रिजल्ट दो चरणों में जारी किया जाएगा। पहले फेज में कक्षा 9वीं से 12वीं कक्षा का रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। वहीं, दूसरे चरण में कक्षा 5वीं तक का रिजल्ट जारी किया जाएगा। हालांकि, रिजल्ट को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वहीं, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in चेक करते रहें।

कैसे करें रिजल्ट चेक

उम्मीदवारों को सबसे पहले BPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध रिजल्ट या रिक्रूटमेंट सेक्शन पर जाएं, यहां BPSC शिक्षक रिजल्ट 2023 के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज ओपन हो जाएगा, जिसमें अपना परीक्षा विवरण जैसे रोल नंबर और जन्मतिथि डालें। विवरण सबमिट करने के बाद आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट आ जाएगा। अंत में भविष्य के लिए अपने रिजल्ट का Pdf डाउनलोड कर लें या फिर इसका प्रिंट ले लें।

ये भी पढें- CGPEB Jobs 2023: छत्तीसगढ़ में हैंडपंप टेक्निशियन के पदों पर निकली भर्तियां, जानें आवेदन प्रक्रिया | Hari Bhoomi

आपत्ति दर्ज की अंतिम तारीख

इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों को बता दें कि अभी फिलहाल आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। इस समय जो भी उम्मीदवार इस आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं। वे 7 सितंबर, 2023 तक आंसर-की से संबंधित आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। जांच करने के लिए प्रोविजनल आंसर-की 1 सितंबर, 2023 को जारी की गई थी। 7 सितंबर के बाद उम्मीदवारों को आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने का दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए सभी उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें और समय रहते अपनी आपत्ति दर्ज कर दें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad