Type Here to Get Search Results !

UPSC Free Coaching: फ्री कोचिंग के साथ ही मिलेगी हर महीने स्कॉलरशिप, जानिए क्या है योग्यता

 फ्री कोचिंग के साथ ही मिलेगी हर महीने स्कॉलरशिप।

 फ्री कोचिंग के साथ ही मिलेगी हर महीने स्कॉलरशिप।

UPSC Free Coaching: यूपीएससी जैसी महंगी कोचिंग न कर पाने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक खुशखबरी है कि वे अब फ्री में यूपीएससी की कोचिंग कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश में संस्कृत संस्थान की तरफ से UPSC की फ्री कोचिंग की अनाउंसमेंट की गई है। इस संस्थान द्वारा कैडिडेंट्स को संस्कृत भाषा में एग्जाम की तैयारी कराई जाएगी। इसके बारे में Uttar Pradesh संस्कृत संस्थान की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन में बताया गया है कि जो भी कैंडिडेट्स इस कोचिंग को करेंगे, उन्हें स्कॉलरशिप भी मुहैया कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सिविल सर्विस परीक्षा ( Civil Service Exam) के लिए फ्री क्लासेस कराई जाएगी। इस कोचिंग के द्वारा ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों फेज में क्लासेस चलाई जाएंगी। इस परीक्षा के रजिस्ट्रेशन 1 अगस्त से शुरू कर दिए गए हैं। अगर बात करें रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट की, तो वह 31 अगस्त, 2023 तक तय की गई हैं। इंटरेस्टेड कैंडिडेट्स संस्कृत संस्थान की ऑफिशियल साइट upsanskritsansthanam.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स दिए गए निर्देशों का पालन करें

उत्तर प्रदेश फ्री IAS कोचिंग के लिए ऐसे करें आवेदन

कैंडिडेट्स यूपीएससी फ्री कोचिंग पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए ऑफिशियल लाइट upsanskritsansthanam.in पर जाएं।

साइट के होम पेज पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें।

यूपीएससी सिविल परीक्षा कोचिंग 2023-2024 रजिस्ट्रेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।

उसके बाद कैंडिडेट्स फॉर्म में मांगी गई डिटेल्स को सही से पढ़कर भरें।

रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के बाद एक बार रिचेक कर लें।

रिचेक करने के बाद फॉर्म को सबमिट कर प्रिंट  लें।

कौन से कैंडिडेट्स ले सकते हैं एडमिशन

इस कोचिंग में वही कैंडिडेट्स एडमिशन ले सकते हैं जिन्होंने अपने ऑप्शनल सब्जेक्ट के तौर पर संस्कृत को सिलेक्ट किया है। आपको बता दें कि यूपीएससी मेन्स एग्जाम के लिए कैंडिडेट्स को एक लैंग्वेज और ऑप्शनल सब्जेक्ट का ऑप्शन मिलता है। इसमें जिन कैंडिडेट्स ने संस्कृत लैंग्वेज को चुना है वे लोग कोचिंग में एडमिशन ले सकते हैं।

किन लोगों को मिलेगी स्कॉलरशिप

यूपी संस्कृत संस्थान की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, फ्री कोचिंग के साथ-साथ कैंडिडेट्स को स्कॉलरशिप भी मुहैया कराई जाएगी। क्लास में जिन कैंडिडेट्स की उपस्थिति 75 प्रतिशत होगी उन लोगों को प्रत्येक महीने 3000 रुपये दिए जाएंगे। इस कोचिंग से UP PCS परीक्षा में अब तक 13 बच्चे सिलेक्ट हो चुका है। वहीं, अगर बात करें UPSSSC की तो इसके द्वारा भी आयोजित करई गई परीक्षा में 13 स्टूडेंट पास हुए हैं।

Also Read: सीईटी का एग्जाम अब 7 अगस्त को होगा, HSSC ने नोटिस जारी किया

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad