Type Here to Get Search Results !

ISRO Recruitment 2023: 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, ये है आवेदन की लास्ट डेट

10वीं पास के लिए निकली भर्ती।

10वीं पास के लिए निकली भर्ती।

ISRO Recruitment 2023: इसरो यानी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में काम करने का सपना हर कोई देखता है। इसमें अक्सर भर्तियां निकलती रहती हैं, जिनमें विभिन्न पदों के अनुसार अलग-अलग योग्यता मांगी जाती है। अब इसरो ने कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है, जो जल्द ही समाप्त होने वाली है। ऐसे में उम्मीदवार तुरंत इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं, क्योंकि 21 अगस्त के बाद किसी का भी आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल साइट isro.gov.in पर जा सकते हैं।

इन पदों के लिए निकली भर्ती

बता दें कि इस भर्ती के जरिए कुल 35 रिक्त पदों को भरा जाना है। इसमें 34 पद टेक्नीशियन 'बी' और 1 पद ड्राफ्टमैन 'बी' का है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। उम्र में छूट के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Also Read: खुफिया एजेंसी RAW में ऐसे मिलती है जॉब

योग्यता और कैसे होगा सिलेक्शन

इस भर्ती के लिए अलग-अलग पद पर अलग-अलग योग्यता मांगी गई है, जिसे उम्मीदवार नोटिफिकेशन पर जाकर चेक कर सकते हैं। वहीं, अगर चयन प्रक्रिया की बात करें तो इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट देना होगा। पहले लिखित परीक्षा होगी, जिसकी समय अवधि 90 मिनट की रहेगी। इसमें कुल 80 MCQ होंगे, सही उत्तर देने पर एक अंक मिलेगा। साथ ही हर गलत उत्तर पर 0.33 अंक की नेगेटिव मार्किंग होगी। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास होंगे, उन्हें स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन के लिए देना होगा इतना शुल्क

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करते हैं, उन्हें 500 रुपये एक समान आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके बाद शुल्क-मुक्त श्रेणियों को पूरा रिफंड मिल जाएगा और अन्य उम्मीदवारों को 100 रुपए काटकर 400 रुपए लौटा दिए जाएंगे।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad