Type Here to Get Search Results !

BHU UG Admission 2023: जारी हुई पहली मेरिट लिस्ट, इस दिन तक भरें फीस

जारी हुई पहली मेरिट लिस्ट।

जारी हुई पहली मेरिट लिस्ट।

BHU UG Admission 2023: बीएचयू (BHU) अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी हो गई है। ऐसे में वे उम्मीदवार जिन्होंने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल साइट पर जाकर लिस्ट को देख सकते हैं कि उनका नाम है या नहीं। बता दें कि अभी सिर्फ पहले राउंड की मेरिट लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट को उम्मीदवार अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड के जरिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

इस दिन तक जमा करें फीस

बीएचयू यूजी कोर्स के लिए मेरिट लिस्ट (BHU UG Merit List) आज जारी हो गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज शाम 6.30 बजे के बाद उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं। वहीं, उम्मीदवार के पास फीस भरकर अपनी सीट पक्की करने के लिए कल तक का समय है। इसका मतलब ये है कि उम्मीदवार 8 अगस्त तक शाम को 5.59 बजे तक फीस जमा कर सकते हैं।

Also Read: आज जारी हो सकता है परिणाम

लिस्ट में नहीं है जिसका नाम

इस लिस्ट में जिन उम्मीदवार का नाम नहीं है, वे आगे के मॉप-अप राउंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए रजिस्ट्रेशन 16 अगस्त से शुरू होने वाले हैं। ऐसे में इसके लिए 16 से 18 अगस्त तक अप्लाई किया जा सकता है। इसके बाद पहले और दूसरे मॉप-अप राउंड का रिजल्ट 19, 20 अगस्त को आएगा।

इन दस्तावेजों की होगी जरूरत

एडमिशन प्रोसेस आगे बढ़ाने के लिए उम्मीदवार को जिन दस्तावेजों की जरूरत होगी, उसमें बीएचयू यूजी एडमिशन एप्लीकेशन, सीयूईटी एडमिट कार्ड, सीयूईटी स्कोरकार्ड, 10वीं की मार्कशीट, 12वीं की मार्कशीट, जाति प्रमाण पात्र, पीडब्ल्यूबीडी सर्टिफिकेट और पासपोर्ट साइज फोटो।

इस साइट पर करें चेक

पहली मेरिट लिस्ट की सूचना ट्विटर पर भी दी गई है। इस पर लिखा गया है कि मेन कैम्पस, पेड सीट्स और एलिफिटेड कॉलेजों की सीटों की सूची साइट से चेक की जा सकती है। उम्मीदवार को लिस्ट चेक करने के लिए बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी की साइट bhuonline.in पर जाना होगा। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad