Type Here to Get Search Results !

IMS Noida के सलाम नमस्ते ने की WSR सेल की शुरुआत, सामाजिक स्तर पर महिलाओं की जिम्मेदारी पर की गई चर्चा

आईएमएस नोएडा

आईएमएस नोएडा

नोएडा। सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते ने वीमेन सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (डब्लू.एस.आर) सेल की शुरुआत की गई। मंगलवार को सेक्टर 62 स्थित संस्थान परिसर में महिला एवं बाल विकास के लिए सामाजिक स्तर पर महिलाओं की जिम्मेदारी पर चर्चा की गई। वहीं संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान बतौर वक्ता चाइल्ड लाइन के कॉडिनेटर अदनान उस्मानी, सद्रग एनजीओ की कॉर्डिनेटर अलका दुबे के साथ-साथ आईएमएस नोएडा की शिक्षिका एवं छात्राओं ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें- IMS Noida: सलाम नमस्ते में आजादी की अमृत महोत्सव कार्यक्रम, पंच प्राण की दिलाई गई शपथ

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड बर्षा छबारिया ने बताया कि सामुदायिक रेडियो ने आज डब्लू.एस.आर सेल की शुरुआत की। यह सेल महिला एवं बाल विकास के लिए सामाजिक स्तर पर महिलाओं की भागीदारी के लिए काम करेगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में डब्लू.एस.आर सेल ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं की स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा, अधिकार एवं रोजगार के लिए काम करेगा। इस सेल में 11 वर्ष से लेकर 65 वर्ष की महिलाओं को सदस्य बनाया जाएगा जो छोटी बच्ची, नवयुवती एवं बुजुर्ग महिलाओं के जीवन में सकारात्मक बदलाव के लिए तत्पर होगें।

ये भी पढ़ें- IMS-DIA में नोएडा अथॉरिटी के द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान, स्वच्छ नोएडा स्वास्थ्य नोएडा का दिया संदेश

वहीं कार्यक्रम के दौरान अलका दुबे ने कहा कि देश की आधी आबादी ने आज हर क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई है। वर्तमान में गौतमबुद्ध नगर की कमिश्नर से लेकर हमारे देश की वर्तमान राष्ट्रपति एक महिला ही है। उन्होंने कहा कि जब भी हम महिलाओं के अधिकारों की बात करेंगे, हमें अपने कर्तव्यों का भी पालन करना होगा। महिला समानता तभी संभव है जब देश की महिला आगे बढ़कर वीमेन सोशल रिस्पांसिबिलिटी की बाते करे। वही अदनान उस्मानी ने कहा कि जब एक महिला, महिलाओं के साथ एकजुट होकर काम करती है, तभी एक सुंदर समाज की कल्पना की जा सकती है।

ये भी पढ़ें- IMS ने जीरो वेस्ट कैम्पस की पहल, इंडियन पॉल्यूशन कंट्रोल एसोसिएशन ने की एमओयू साइन

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad