Type Here to Get Search Results !

CG Jobs: छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में निकली ट्रांसलेटर पदों पर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी

छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में निकली ट्रांसलेटर पदों पर भर्ती।

छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में निकली ट्रांसलेटर पदों पर भर्ती।

High Court Chhattisgarh Vacancy: छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी (Chhattisgarh Govt Job) की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर आ रही है। दरअसल, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायिक सेवा बिलासपुर ने ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ऐसे में जो भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष, दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती ऑफलाइन तरीके से होनी है। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी जैसे आवेदन कैसे करना है, आवेदन की लास्ट डेट, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में खबर में विस्तार से जानकारी दी गई है। इसके साथ ही, उम्मीदवार भर्ती से जुड़ा ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जाकर पढ़ सकते हैं।

पदों का विवरण (Post Details)

कुल पद: 08

UR: 04 (Including 01 Women)

SC: 01

ST: 02

OBC: 01

उम्र सीमा और योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 से 30 साल के बीच में होनी चाहिए। वहीं, छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के लिए यह उम्र 40 साल निर्धारित की गई है। योग्यता के बारे में बात करें तो उम्मीदवार इंग्लिश भाषा में दक्षता के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी में मास्टर डिग्री या हिंदी भाषा में दक्षता के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार के पास कम्प्यूटर के प्रयोग में दक्षता होनी चाहिए। साथ ही अगर कोई उम्मीदवार लॉ ग्रेजुएट है, तो उसे प्राथमिकता दी जाएगी।

Also Read: कितनी होती है हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की सैलरी, जानें डिटेल्स


वेतन और चयन प्रक्रिया

छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में निकली ट्रांसलेटर की भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट, लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षा और मेरिट लिस्ट के जरिए किया जाएगा। इसके बाद चयनित उम्मीदवार को वेतन मैट्रिक्स लेवल 8 के अनुसार 35400 से 112400 रुपये तक दिया जाएगा।

कैसे करना है आवेदन

छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में निकली ट्रांसलेटर भर्ती के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले highcourt.cg.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन पढ़ें और वहां दिए गए फॉर्म को ध्यानपूर्वक भरें। फॉर्म भरने के साथ उसमें मांगे गए सभी दस्तावेज को लगाएं। अंत में फॉर्म और अन्य सभी जरुरी दस्तावेज को लिफाफे में डाल कर दिए गए पते पर पोस्ट कर दें। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad