Type Here to Get Search Results !

आज ही करें डाक विभाग में आवेदन, 30 हजार ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती का अंतिम मौका

डाक विभाग।

डाक विभाग।

India Post GDS Recruitment 2023: डाक विभाग के विभिन्न सर्किल में संचालित होने वाले तमाम डाकघरों में ग्रामीण डाक सेवक के 30 हजार से अधिक पदों पर भर्ती होनी है। यह प्रक्रिया आज यानी बुधवार 23 अगस्त 2023 को समाप्त होने जा रही है। इसके लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा में उत्तीर्ण होने के साथ-साथ अधिकतम 40 वर्ष तक की आयु सीमा निर्धारित की गई है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे डाक विभाग के ए प्लीकेशन पोर्टल indiapostgdsonline.cept.gov.in पर 3 चरणों वाली प्रक्रिया के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। पहले चरण में पंजीकरण, दूसरे में आवेदन और तीसरे में आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

इस पोस्ट के लिए जरुरी बातें

डाक विभाग के ग्रामीण डाक सेवक के 30 हजार से अधिक पदों पर भर्ती का अंतिम मौका आज है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे डाक विभाग के एप्लीकेशन पोर्टल indiapostgdsonline.cept.gov.in पर 3 चरणों वाली प्रक्रिया के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।

इस पोस्ट के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को अपने संबंधित डाक सर्किल के लिए उम्मीदवार को मैट्रिक स्तर पर एक विषय के रूप में पढ़ा होना चाहिए। दूसरी तरफ, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना तिथि आवेदन की आखिरी तारीख यानी 23 अगस्त निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। फॉर्म को भरते समय उम्मीदवारों के अप्लीकेशन की स्क्रीनिंग की जाएगी और उनके क्वालिफाई एग्जाम 10वीं के मार्क्स के आधार पर सर्किल के अनुसार मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। इसके बाद मेरिट लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

इस पोस्ट के लिए जरुरी डॉक्युमेंट

आधार कार्ड (Aadhar card)

पैन कार्ड (PAN card)

अधिवास प्रमाण पत्र ( Domicile Certificate)

आय प्रमाण पत्र (Income certificate)

जाति प्रमाण पत्र (Caste certificate)

10 वीं कक्षा की मार्क-शीट (10th class mark-sheet) 

Also Read: BPSC Teacher Admit Card 2023: जारी हो गया BPSC टीचर का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad