Type Here to Get Search Results !

PSPCL 2023: पजब सटट पवर करपरशन लमटड न नकल भरत य चहए यगयत

पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने निकाली भर्ती

पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने निकाली भर्ती

Punjab Assistant Engineer Bharti 2023: पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) ने असिस्टेंट इंजीनियर/ओटी (इलेक्ट्रिकल) और असिस्टेंट इंजीनियर/ओटी (सिविल) पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती के लिए जो आवेदन करना चाहता है, वे ऑफिशियल साइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य सभी जानकारी जैसे योग्यता, आयु सीमा, आवेदन की प्रक्रिया आदि के बारे में खबर में विस्तार से बताया गया है। इस भर्ती के जरिए 139 रिक्त पदों पर नियुक्ति होनी है।

पदों का विवरण (Post Details)

पद का नाम: असिस्टेंट इंजीनियर/ओटी (इलेक्ट्रिकल) और असिस्टेंट इंजीनियर/ओटी (सिविल)

पद की संख्या: 139 पद

असिस्टेंट इंजीनियर/ओटी (इलेक्ट्रिकल): 125 पद

असिस्टेंट इंजीनियर/ओटी (सिविल): 14 पद

Also Read: इग्नू के जुलाई 2023 सत्र में ऑनलाइन दाखिला लेने की अंतिम तिथि बढ़ी

योग्यता (Qualification)

पंजाब में इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 60 प्रतिशत के साथ BE, BSC, BTech, इंजीनियर की डिग्री होनी चाहिए। योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिक्शन पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा (Age Limit)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 से 37 साल होनी चाहिए। उम्र में छूट मानदंडों के अनुसार दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

बता दें कि इस भर्ती के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने GATE एग्जाम क्वालीफाई किया होगा। ऐसे में इस भर्ती के लिए चयन भी GATE 2023 के अंकों के आधार होगा। उन्हीं नंबर से मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद उन्हीं लोगों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा, जो सभी मानदंडों को पूरा करते होंगे।

आवेदन की प्रक्रिया (How To Apply)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को पहले pspcl.in की वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट खुलने के बाद होम पेज पर जाएं। वहां, रिक्रूटमेंट टैब पर जाकर क्लिक करें और फिर इस भर्ती पर जाकर क्लिक करें। ये सब करने के बाद कुछ उम्मीदवार को जो पहली बार आए हैं, उन्हें न्यू रजिस्टर करना होगा। वहां मांगी गई डिटेल्स को भरकर खुद को रजिस्टर करें और फिर बाद में फॉर्म को भरकर सबमिट कर दें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad