Type Here to Get Search Results !

MP Police Constable Recruitment: इस दिन होगी एमपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा, जानें महत्वपूर्ण तिथि

इस दिन होगी एमपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा।

इस दिन होगी एमपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा।

MP Police Constable Recruitment 2023: मध्य प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल (Police Constable) के 7,411 पदों पर न्युक्ति के लिए परीक्षाएं होनी हैं। बता दें कि हाल ही में इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन और आवेदन प्रकिया समाप्त हो गई है। वहीं, ताजा जानकारी ये हैं कि अब लिखित परीक्षा के लिए जल्द ही तारीखों का ऐलान भी किया जाएगा। इसके अलावा, MPESB हॉल टिकट भी रिलिज कर सकता है। इसके साथ ही, प्रवेश पत्र जारी होने के बाद उम्मीदवार एमपीईएसबी की आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

दरअसल, उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि पहले ध्यान से दिए गए दिशा-निर्देंश को पढ़ें, फिर उनके अनुसार इग्जाम सेंटर पर जाएं। इसके साथ ही उम्मीदवारों को हॉल टिकट के अलावा एक वैलिड फोटोआईडी भी एग्जाम सेंटर पर ले जाना होगा, जिसमें आधार कार्ड या फिर वोटरआईडी समेत कई डॉक्यूमेंट हो सकते हैं।

अगस्त में होगी एमपी सिपाही भर्ती परीक्षा

एमपीईएसबी (MPESB) द्वारा आयोजित एमपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 12 अगस्त, 2023 को आयोजन की जाएगी। वहीं, यह लिखित परीक्षा पूरे राज्यभर में आयोजित कराई जाएगी। इसके साथ ही इस परीक्षा के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्र भी बनाए जाएंगे। वहीं, परीक्षा दो पालियों में होगी। बता दें कि पहली पाली 9 बजकर 30 मिनट से 11 बजकर 30 मिनट पर होगी और दूसरी पाली दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से लेकर 4 बजकर 30 मिनट तक आयोजन कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें... एम्स NORCET फाइनल रिजल्ट जारी, यहां करें डायरेक्ट चेक

ऐसे होगा चयन

इसके बाद एमपी में कांस्टेबल जीडी के पदों पर उम्मीदवारों को चयन होने के लिए विभिन्न चरणों से गुजरना होगा। इसके बाद चयनित उम्मीदावारों के लिए मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। वहीं, इस भर्ती से संबंधित और जानकारी के लिए ऊपर दी गई एमपीईएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad