Type Here to Get Search Results !

CBSE Supplementary Exam 2023: आज स शर ह रह सपलमटर परकटकल एगजम दख डटल

आज से शुरू सप्लीमेंट्री प्रैक्टिकल एग्जाम

आज से शुरू सप्लीमेंट्री प्रैक्टिकल एग्जाम

CBSE Supplementary Exams 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) कक्षा 10वीं-12वीं के सप्लीमेंट्री प्रैक्टिकल एग्जाम आज से शुरू हो रहे हैं। सीबीएसई सप्लीमेंट्री प्रैक्टिकल एग्जाम 6 से 20 जुलाई तक होने हैं। प्रैक्टिकल एग्जाम से जुड़ी ज्यादा जानकारी छात्र बोर्ड की ऑफिशियल साइट cbse.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको बता दें कि सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं के कंपार्टमेंट एग्जाम 17 जुलाई से शुरू होकर 22 जुलाई तक चलेंगे और कक्षा 12वीं के कंपार्टमेंट एग्जाम 17 जुलाई को आयोजित होंगे।

छात्रों का एग्जाम सेंटर

सीबीएसई बोर्ड के रेगुलर छात्रों के लिए प्रैक्टिकल एग्जाम संबंधित स्कूलों में आयोजित होने वाले हैं, जबकि प्राइवेट स्कूल के स्टूडेंट्स की सप्लीमेंट्री परीक्षा थ्योरी परीक्षा वाले केंद्रों पर ही आयोजित किए जाएंगे। वहीं, बोर्ड ने स्कूलों को स्टूडेंट्स के प्रैक्टिकल परीक्षा के अंक भी परीक्षा के दिन ही पोर्टल पर पोस्ट करने का निर्देश दिया है।

CBSE की गाइडलाइन्स

सीबीएसई की गाइडलाइन्स के मुताबिक, छात्रों को दिए गए समय पर अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा और अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपने एडमिट कार्ड ले जाना होगा। प्रैक्टिकल एग्जाम सीबीएसई द्वारा नियुक्त परीक्षकों की देखरेख में आयोजित होने वाले हैं। बता दें कि स्टूडेंट्स को अपने ओवरऑल स्कोर में सुधार करने के लिए इन एग्जाम्स में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad