Type Here to Get Search Results !

सलाम नमस्ते में युवा कौशल दिवस पर कार्यक्रम, छात्रों को कुशल बनाने के विषय हुआ चर्चा

आईएमएस नोएडा।

आईएमएस नोएडा।

नोएडा। आईएमएस नोएडा के सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते में विश्व युवा कौशल दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। नोएडा प्राधिकरण एवं सलाम नमस्ते के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। वहीं शुक्रवार को कार्यक्रम के दौरान नोएडा प्राधिकरण द्वारा अधिकृत गाइडेड फॉर्च्यून समिति के सदस्य हुस्ना परवीन, परवीन कुमार, पवन कुमार चौहान एवं मन्नत के साथ आईएमएस नोएडा के छात्रों ने युवा कौशल दिवस मनाया।

ये भी पढ़ें- IMS नोएडा में योग प्रशिक्षण का आयोजन, छात्रों और फैकल्टी ने लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा

संस्थान द्वारा कार्यक्रम के दौरान आईएमएस नोएडा की निदेशिका डॉ. कुलनीत सूरी ने कहा कि युवाओं को कुशल बनाने एवं एवं उनके कार्य क्षमता में विकास के लिए कौशल विकास जरूरी है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष विश्व युवा कौशल दिवस का थीम परिवर्तनकारी भविष्य के लिए शिक्षक, प्रशिक्षक एवं युवाओं को कुशल बनाना है। हमारा उद्देश्य शिक्षक, प्रशिक्षक एवं अन्य सभी युवाओं को अपने समुदाय एवं समाज में सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए कौशल प्रदान करना है।

ये भी पढ़ें- IMS Noida: सलाम नमस्ते में योग से निरोग कार्यक्रम, 15 जून से 21 जून तक आयोजन

वहीं कार्यक्रम के दौरान हुस्ना परवीन ने कहा कि कौशल विकास के प्रति जागरूकता वर्तमान समय की जरूरत है। भारत युवा प्रधान देश है, जहां कौशल विकास के माध्यम से हम अपने हुनर का विकास कर सकते हैं। सिर्फ नौकरी से युवाओं की सफलता या विफलता का मूल्यांकन नहीं किया जा सकता वरन आज के युवा अपने हुनर से नौकरी लेने वाला नहीं अपितु देने वाले बनकर भी बदलते भारत में अपनी पहचान बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें- IMS ने जीरो वेस्ट कैम्पस की पहल, इंडियन पॉल्यूशन कंट्रोल एसोसिएशन ने की एमओयू साइन

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad