Type Here to Get Search Results !

UPSSSC Recruitment 2023: यप म नकल बपर पद पर भरत मलग इतन सलर

यूपी में निकली बंपर पदों पर भर्ती

यूपी में निकली बंपर पदों पर भर्ती

UPSSSC Recruitment 2023: आजकल हर कोई सरकारी नौकरी पाने के लिए तैयारी में लगा हुआ है। ऐसे में अब यूपी के युवाओं के लिए गवर्नमेंट जॉब पाने का बढ़िया अवसर नजर आ रहा है। यहां एक्स-रे टेक्नीशियन (X-Ray Technician) के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जल्द से जल्द साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि यूपीएसएसएससी ने इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन पहले ही जारी कर दिया था, अब इनके लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस भी शुरू हो गया है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल साइट पर जाना होगा। इस भर्ती से जुड़ी अन्य सभी जानकारी जैसे आवेदन कौन कर सकता है, पदों का विवरण आदि खबर में विस्तार से दिया गया है।

पदों का विवरण और लास्ट डेट (Post Details and Last Date)

UPSSSC की इस भर्ती (UPSSSC Recruitment) के जरिए कुल 382 रिक्त पदों को भरा जाना है। इन पद पर उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन के अलावा किसी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसके साथ ही यह भी बता दें कि आवेदन प्रोसेस शुरू हो चुका है। इसकी आखिरी तारीख 05 जुलाई 2023 दी गई है। ऐसे में आवेदकों को यह सलाह दी जाती है कि लास्ट डेट का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द इसके लिए आवेदन करें।

Also Read: UP Board Compartment Exam: कंपार्टमेंट एग्जाम की तारीखों का ऐलान, यहां देखें डेटशीट 

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)

आवेदन करते समय अगर उम्मीदवार से फॉर्म में कोई गलती हो जाती है, तो ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं है। दरअसल, आवेदन पत्र में सुधार करने की तारीख 12 जुलाई तय की गई है। हालांकि इसके बाद कोई अन्य मौका नहीं दिया जाएगा। आवेदन शुल्क जमा होने पर ही उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट निकाल पाएंगे।

क्या होनी चाहिए योग्यता और आयु (Qualification and Age Limit)

UPSSSC की इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एक्स-रे तकनीक में डिप्लोमा होना चाहिए। ये डिप्लोमा स्टेट मेडिकल काउंसिल या फिर इसके समकक्ष किसी बोर्ड से मान्यता प्राप्त होना चाहिए। अगर बात उम्र की करें तो 18 से 40 साल तक के उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। उम्र में छूट नियमनुसार दी जाएगी।

कितनी मिलेगी सैलरी और आवेदन शुल्क (Salary and fees)

इन पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 25 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। चयनित होने के बाद उन्हें हर महीने 34,800 रुपये तक सैलरी दी जाएगी। बाद में ये 1 लाख रुपये तक पहुंच सकती है। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी जानने के लिए आधिकारिक साइट upsssc.gov.in पर दिया गया नोटिस चेक कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad