Type Here to Get Search Results !

RBSE 10th Result 2023: आज जारी होगा 10वीं का परिणाम, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

आज जारी होगा 10वीं का परिणाम। 

आज जारी होगा 10वीं का परिणाम। 

RBSE 10th Result 2023: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) आज 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित कर सकता है। इस बार 10वीं बोर्ड की परीक्षा में 10 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे, जो अब अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में अब उनका इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। ऐसा बताया जा रहा है कि हाईस्कूल का परिणाम दोपहर 1 बजे घोषित किया जाएगा। बता दें कि इस साल RBSE मैट्रिक के एग्जाम 16 मार्च से शुरू होकर 11 अप्रैल 2023 तक चले थे। रिजल्ट घोषित होने के बाद स्टूडेंट्स अपना परिणाम RBSE की ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

किस तरह देख सकते हैं रिजल्ट

स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

इसके बाद वहां पर 10वीं के रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।

क्लिक करने के बाद वहां पर मांगी गई जानकारी जैसे रोल नंबर, जन्म तिथि आदि दर्ज करें।

लास्ट में स्टूडेंट्स की मार्कशीट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Police में कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन शुरू, इस तरह करें अप्लाई

टाॅपर्स लिस्ट नहीं होगी जारी

राजस्थान बोर्ड ने इस बार 12वीं की टाॅपर्स लिस्ट भी नहीं जारी की थी। ऐसे में हो सकता है कि आरबीएसई की तरफ से इस बार मैट्रिक टाॅपर्स लिस्ट भी शायद ना जारी की जाए।

होगी प्रेस कांफ्रेंस

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड मैट्रिक के रिजल्ट की घोषणा प्रेस कांफ्रेंस के जरिए की जाएगी। ऐसे में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कार्यालय में होगा। अन्य रिजल्ट की तरह यह रिजल्ट भी शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला घोषित करेंगे।

कौन दे पाएगा कंपार्टमेंट परीक्षा

राजस्थान बोर्ड 10वीं में जो स्टूडेंट्स एक या फिर दो विषयों में फेल हो जाएंगे, उनको कंपार्टमेंट परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा। एक बार रिजल्ट घोषित होने के बाद बोर्ड जल्द ही कंपार्टमेंट परीक्षा की डेट भी जारी कर सकता है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad