Type Here to Get Search Results !

Rajasthan Vidhan Sabha म बन परकष दए 5व पस क लए नकल भरत दख डटलस

Rajasthan Vidhan Sabha में निकली भर्ती।

Rajasthan Vidhan Sabha में निकली भर्ती।

Rajasthan Vidhan Sabha Recruitment 2023: राजस्थान में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर आ रही है। राजस्थान विधानसभा सचिवालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 11 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इस भर्ती का नोटिफिकेशन भी जारी हो चुका है। ऐसे में जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो इसकी ऑफिशियल साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को यह सलाह दी जाती है कि वो ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें, क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं होगा। इस भर्ती से जु़ड़ी जानकारी जैसे आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में यहां विस्तार से जानकारी दी गई है।

अंतिम तारीख, फीस और योग्यता

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 जून, 2023 निर्धारित की गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 5वीं पास होने चाहिए। साथ ही इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 600 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए यह फीस 400 रुपये रखी गई है।

Also Read: HPBOSE Compartment Exam: जारी हुआ हिमाचल बोर्ड कंपार्टमेंट एग्जाम का शेड्यूल, यहां देखें

आयु सीमा

उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 साल तक होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लोगों को उम्र में छूट नियमानुसार दी जाएगी।

कैसे होगा चयन

आवेदन करने के बाद चुने गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए SMS से बुलाया जाएगा। इस भर्ती में चयन प्रक्रिया के लिए लिखित परीक्षा नहीं होगी। इसे बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

कितना मिलेगा वेतन

राजस्थान विधानसभा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भर्ती के लिए वेतनमान पे मैट्रिक्स लेवल L-1 के 5200 से 20200 रुपये, ग्रेड पे 1700 रुपये रखा गया है। ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक किया जा सकता है।

इस तरह करें आवेदन

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट assembly.rajasthan.gov.in पर जाएं।

इसके बाद होम पेज पर जाकर नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।

फिर वहां जाकर फॉर्म भरें और लास्ट में सबमिट करने के बाद प्रिंट आउट रख लें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad