Type Here to Get Search Results !

हरयण क यवओ क लए खशखबर HPSC जलद जर करग Exam Calendar

हरियाणा के युवाओं के लिए खुशखबरी। 

हरियाणा के युवाओं के लिए खुशखबरी। 

HPSC Exam Calendar: हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) जल्द ही उम्मीदवारों को बड़ी राहत देने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि HPSC खाली पड़े पदों के लिए एग्जाम कैलेंडर तैयार कर रहा है। इससे आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को काफी राहत होगी। एग्जाम कैलेंडर (HPSC Exam Calendar) तैयार होने के बाद उम्मीदवारों को यह पता चल सकेगा कि कौन से पद के लिए कब लिखित परीक्षा होनी है। यह जानने के बाद उम्मीदवार उस एग्जाम की अच्छे से तैयारी कर पाएंगे। इस बारे में आयोग ने यह संभावना जताई है कि 15 दिन में इसको तैयार कर लिया जाएगा। जैसे ही यह एक बार तैयार हो जाएगा, आयोग इसको सार्वजनिक कर देगा।

इस महीने में होगा HCS और एलॉयड का मेन एग्जाम

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) अगस्त में HCS एंड एलॉयड का मेन एग्जाम करवाने की तैयारी में है। ऐसे में संभावना बनी हुई है कि अगर इसकी संख्या एक हुई तो उसके लिए स्क्रीनिंग या फिर सब्जेक्टिव टेस्ट न लिया जाए। हालांकि, बता दें इस मामले में आखिरी फैसला आयोग का ही होगा। बाकी पदों के लिए स्क्रीनिंग और सब्जेक्टिव टेस्ट होगा, फिर लास्ट में इंटरव्यू अपनाया जाएगा।

Also Read: Dental Hygienist Vacancy: डेंटल हाइजीनिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, इन लोगों को मिलेगा मौका

इस दिन होगा स्क्रीनिंग टेस्ट

अभी HPSC प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (PCB) द्वारा निकाले गए साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती की तैयारी कर रहा है। इसके लिए 25 जून को स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जाना है। ऐसे में यह संभावना है कि इन पदों का सब्जेक्टिव टेस्ट अगस्त में आयोजित होगा। इस मामले में बात करते हुए आयोग के अधिकारियों ने बताया कि एग्जाम की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, जल्द ही इस बारे में सूचनाएं सार्वजनिक कर दी जाएंगी।

PGT-TGT को झटका

इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि HPSC इससे पहले PGT उम्मीदवार को झटका दे चुका है। सभी PGT उम्मीदवार को इस बार नए सिरे से आवेदन करना पड़ेगा। इसके साथ ही उन्हें स्क्रीनिंग और सब्जेक्टिव टेस्ट भी देना होगा। HPSC हर पद और कैटेगरी का अलग विज्ञापन जारी करेगा। यह फैसला आयोग ने इसलिए लिया क्योंकि अगर कोई उम्मीदवार पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट जाता है तो पूरी भर्ती पर रोक न लगे।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad