Type Here to Get Search Results !

Rajasthan में Peon के हजारों पदों पर होगी भर्ती, इस दिन जारी होगा नोटिस

Rajasthan में Peon के हजारों पदों पर होगी भर्ती

Rajasthan में Peon के हजारों पदों पर होगी भर्ती

Rajasthan School Peon Recruitment 2023: राजस्थान शिक्षा विभाग जल्द ही राजस्थान के सरकारी स्कूलों में चपरासी के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने वाला है। इस भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन भी जल्द ही उम्मीदवारों के लिए जारी किया जाएगा। नोटिफिकेशन आते ही उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर पाएंगे। राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती से जुड़ी संभावित योग्यता, आयु सीमा, चयन करने की प्रक्रिया आदि नीचे इस खबर में दी गई है। नोटिफिकेशन आने के बाद उम्मीदवार इसे विभाग की ऑफिशियल साइट https://ift.tt/4TJ1WFA पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। नोटिफिकेशन आने के बाद उम्मीदवार अप्लाई करने से पहले उसे ध्यान से पढ़ लें।

ऐसा बताया जा रहा है कि इस बार 18000 से भी ज्यादा बड़ी संख्या में राजस्थान स्कूल में चपरासी के पद भरे जाएंगे। वहीं, इस भर्ती के बारे में राज्य के शिक्षा मंत्री ने बताया कि इस बार 18000 से भी ज्यादा संख्या में भर्ती आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो साइट पर अपनी नजर बनाए रखें। बता दें कि यह भर्ती स्कूल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के लिए आयोजित होगी। पहले इस भर्ती के लिए 5वीं पास योग्यता रखी गई थी, लेकिन इस बार शायद इसको बढ़ा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Job: स्वास्थ्य विभाग 219 पदों पर निकली वैकेंसी, इस तरह करें अप्लाई

भर्ती से जुड़ी संभावित जानकारी

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्था से 8वीं या 10वीं में उत्तीर्ण होना चाहिए। योग्यता के बारे में ज्यादा जानकारी नोटिफिकेशन आने के बाद ही पता चल पाएगी।

उम्र सीमा (Age Limit)

इस भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 से 35 साल तक निर्धारित की जा सकती है। उम्र में छूट नियमानुसार दी जाएगी।

पद विवरण (Post Details)

पद का नाम: चपरासी

पदों की संख्या: 18000 से ज्यादा

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

लिखित परीक्षा

इंटरव्यू

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

आवेदन कैसे करें (How To Apply)

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल नोटिफिकेशन का इंतजार करना होगा। जैसे ही नोटिफिकेशन आता है, उसके बाद उम्मीदवार इसके लिए साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहां फॉर्म को ध्यान से पढ़ें और फिर उसे सबमिट कर दें। लास्ट में उसके प्रिंटआउट भविष्य के लिए रख लें।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: Coming Soon

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: Coming Soon

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad