Type Here to Get Search Results !

Rajasthan Jobs: आज जारी होगा Safai Karmchari का नोटिफिकेशन, देखें क्या हुआ संशोधन

आज जारी होगा Safai Karmchari का नोटिफिकेशन

आज जारी होगा Safai Karmchari का नोटिफिकेशन

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023: राजस्थान सरकार ने प्रदेश के 176 नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारियों के 13184 खाली पड़े पदों पर सीधी भर्ती के लिए राजस्थान नगरपालिका नियम, 2012 में अब संशोधन किया है। बता दें कि स्वायत्त शासन विभाग ने राजस्थान नगरपालिका संशोधन नियम 2023 की अधिसूचना भी जारी कर दी है, जिसमें उन्होंने रूल 9 में साक्षात्कार के साथ ही प्रैक्टिकल एग्जाम का प्रावधान भी जोड़ा है। इसके साथ ही यह भी बता दिया जाए कि अब यह भर्ती संशोधित राजस्थान नगरपालिका संशोधन नियम 2023 के प्रावधान के अनुसार और राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए की जाएगी। इस भर्ती में परम्परागत सफाई कार्य से जुड़े परिवारों को प्राथमिकता दी जाएगी, जिसे कम से कम एक साल का अनुभव हो। ये भर्ती साक्षात्कार एवं प्रैक्टिकल परीक्षा के जरिये की जाएगी। पहले इस भर्ती को अप्रैल में निकाला गया था। बाद में वाल्मिकी समाज के विरोध के बाद इसको रद्द कर दिया गया।

30 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती के बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साल 2023-24 के बजट में घोषणा भी की थी। इसी के प्रथम चरण में 13184 पदों पर यह भर्ती होनी है। इसके बारे में आज यानी शुक्रवार को संशोधित किया गया नोटिफिकेशन जारी होना है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपना जनाधार कार्ड अपडेट रखें।

यह भी पढ़ें: आयुर्वेद विभाग नारायणपुर में निकली भर्ती, ऐसे होगा चयन

योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार राजस्थान के मूल निवासी होने चाहिए। अभ्यर्थी को राज्य की किसी भी नगरीय निकाय केंद्र या फिर राज्य के किसी भी विभाग केंद्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा सत्यापित स्वशासी संस्था और सरकारी संस्था में प्लेसमेंट एजेंसी के जरिये सफाई कार्य करने का सक्षम अधिकारी द्वारा जारी 1 साल का अनुभव सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा (Age Limit)

उम्मीदवार की आयु 18 साल जबकि अधिकतम 35 साल होनी चाहिए। उम्मीदवारों को आयु में छूट नियमों के अनुसार मिलेगी।

वेतनमान (pay scale)

उम्मीदवार को वेतन 20,200-35,800 रुपये प्रति माह मिल सकता है। राजस्थान सरकार 7वें वेतन आयोग के मुताबिक सफाई कर्मचारी का वेतनमान पे मैट्रिक्स लेवल-1 तय किया गया है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad