Type Here to Get Search Results !

Rajasthan में Dental Technician के पदों पर आई भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

Rajasthan Dental Technician Bharti 2023: राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने डेंटल टेक्नीशियन के पदों के लिए अधिसूचना (Dental Technician Notification 2023) जारी कर दी है। ऐसे में इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य सभी जानकारी जैसे आवेदन कैसे करना है, आयु सीमा कितनी चाहिए आदि आपको इस खबर में नीचे देखने को मिल जाएगी। दंत टेक्नीशियन के पदों के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लें।

शैक्षणिक योग्यता (Education Qualification)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था से 10वीं-12वीं में उत्तीर्ण और उसके पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी जानने के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

उम्र सीमा (Age Limit)

दंत टेक्नीशियन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 35 साल निर्धारित की गई है। उम्र सीमा में छूट से जुड़ी जानकारी के लिए आवेदक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आगे बढ़ी GJU Non Teaching भर्ती की आखिरी डेट, जल्द से जल्द करें आवेदन

पद का नाम और संख्या (Post Name and Number)

दंत टेक्नीशियन: 131 पद

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को इन कई चयन मापदंड से होकर गुजरना होगा। इसके बाद उनके प्रदर्शन के आधार पर ही उनका चयन किया जाएगा।

सबसे पहले लिखित परीक्षा

फिर इंटरव्यू

अंत में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

आवेदन कैसे करें (How To Apply)

दंत टेक्नीशियन की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट Rajswasthya.nic.in पर जाना होगा। वेबसाइट खुलने के बाद वहां Recruitment पर क्लिक करना होगा। फिर राजस्थान डेंटल टेक्नीशियन भर्ती 2023 के लिंक पर क्लिक करना होगा। वहां पर मांगी गई सभी जानकारी भरकर उसे दस्तावेज के साथ अपलोड कर दें। अगर आवेदन शुल्क मांगा गया है, तो उसे भरकर फॉर्म सबमिट करें।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 जून 2023 से शुरू होगी और यह 12 जुलाई तक चलेगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad