Type Here to Get Search Results !

Post Office Vacancy: GDS के लिए निकली 12000 से ज्यादा भर्ती, आवेदन का आखिरी दिन कल

GDS के लिए निकली 12000 से ज्यादा भर्ती

GDS के लिए निकली 12000 से ज्यादा भर्ती

Post Office Vacancy 2023: हाल ही में भारतीय पोस्ट ऑफिस ने बंपर भर्ती (Post Office Bharti) निकली थी। ऐसे में सरकारी नौकरी के इच्छुक जिन लोगों ने अभी तक इस ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2023 के लिए आवेदन नहीं किया है, उनके लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। भारतीय डाक विभाग में 12000 से ज्यादा ग्रामीण डाक सेवक के लिए कल यानी 11 जून को फॉर्म भरने का आखिरी दिन है। बता दें कि ग्रामीण डाक सेवकों की ये भर्ती देश के 28 डाक सर्किल में होने वाली है। सभी सर्किल को मिलाकर ग्रामीण डाक सेवक की ये 12,828 वैकेंसी निकाली गई है।

ऐसे में जिन भी लोगों ने डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है, वो जीडीएस (GDS) के पोर्टल पर जाकर अब इसके लिए ऑनलाइन आवेदन indiapostgdsonline.gov.in कर सकते हैं। यह आवेदन फॉर्म उम्मीदवार को तीन चरण में भरना होगा। पहले रजिस्ट्रेशन, फिर आवेदन और लास्ट में आवेदन शुल्क का भुगतान। बता दें कि ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये देना होगा। वहीं, एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों के लिए यह फॉर्म फ्री है।

करेक्शन कर पाएंगे उम्मीदवार

अगर किसी उम्मीदवार से ग्रामीण डाक सेवक भर्ती का आवेदन फॉर्म भरते हुए कोई गलती हुई हो ऐसे में उसे तो घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि गलती होने पर डाक विभाग 12 से लेकर 14 जून तक करेक्शन विंडो ओपन करेगा। उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर से लॉग इन करके फॉर्म में करेक्शन कर पाएंगे।

Also Read: MP GDS Bharti 2023: 10वीं पास के लिए 2992 पदों पर निकली वैकेंसी, देखें प्रक्रिया

डाक सेवक के लिए योग्यता

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से उम्मीदवार 10वीं पास होना चाहिए। वहीं, अगर उम्र की बात करें तो उम्मीदवार 18 से 40 साल के बीच होना चाहिए। आरक्षित उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

डाक सेवक की सैलरी

ब्रांच पोस्टमास्टर: 12000 से 29380 रुपये

असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर:10000 से 24470 रुपये

डाक सेवक की चयन प्रक्रिया

डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती 10वीं के मार्क्स के आधार पर होगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad