Type Here to Get Search Results !

MP NHM Recruitment: मधय परदश म नकल सटफ नरस क पद पर भरत 75 हजर मलग सलर

मध्य प्रदेश में निकली स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती।

मध्य प्रदेश में निकली स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती।

MP Staff Nurse Recruitment: मध्य प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (MP NHM) ने स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए कुछ समय पहले ही नोटिफिकेशन जारी किया था। इन पदों पर आवेदन के लिए 13 जून से प्रक्रिया शुरू हो गई है। बता दें कि ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होनी है, जो 31 मार्च, 2024 तक के लिए होगा। उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 जुलाई, 2023 निर्धारित की गई है। ऐसे में जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे अंतिम तारीख के पहले फॉर्म भर दें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को एनएचएम एमपी की ऑफिशियल साइट पर जाना होगा।

पद विवरण (Post Details)

पद का नाम: संविदा स्टाफ नर्स महिला और पुरुष

पद की संख्या: 2877 पद

संविदा स्टाफ नर्स (महिला): 2589

संविदा स्टाफ नर्स (पुरुष): 288

Also Read: Govt Jobs After 12th: बारहवीं के बाद पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी, तो इन एग्जाम की करें तैयारी

क्या चाहिए योग्यता (Educational Qualification)

योग्यता संविदा स्टाफ नर्स (महिला): Bsc नर्सिंग अथवा मिडवाइफरी या ऑक्जिलेरी नर्स मिडवाइफ में ग्रेजुएशन की डिग्री हो। 12वीं में (फिजिक्स, केमेस्ट्री, बायोलॉजी) के साथ मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल में वैलिड रजिस्ट्रेशन होना चाहिए।

संविदा स्टाफ नर्स (पुरुष): Bsc नर्सिंग, 12वीं में (फिजिक्स, केमेस्ट्री, बायोलॉजी) मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल में वैलिड रजिस्ट्रेशन होना चाहिए।

उम्र सीमा (Age Limit)

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 21 से 43 साल होनी चाहिए। उम्र में छूट नियमानुसार दी जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल साइट nhmmp.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

कैसे होगा चयन

इन पद पर उम्मीदवार का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा MCQ फॉरमेट में होगी। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को 500 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं, आरक्षित लोगों के लिए शुल्क 250 रुपये है। सेलेक्शन होने के बाद उम्मीदवार को हर महीने 36,000 से 75,000 रुपये तक की सैलरी दी जा सकती है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad