Type Here to Get Search Results !

HSSC Group D Recruitment: इन पद पर आवदन करन क आखर दन आज जलद ऐस कर अपलई

इन पदों पर आवेदन करने का आखिरी दिन आज। 

इन पदों पर आवेदन करने का आखिरी दिन आज। 

HSSC Group D Recruitment: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) के जरिए ग्रुप डी के कई पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं, जिसके लिए अप्लाई करने का आज यानी 26 जून को आखिरी दिन है। ऐसे में जिसने भी अभी तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आयोग की ऑफिशियल साइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। HSSC ग्रुप डी भर्ती अभियान के जरिए हरियाणा में विभिन्न विभागों, बोर्डों, निगमों, आयोगों आदि में 13,536 रिक्त पदों को भरना है।

बता दें कि इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 से 42 साल के बीच निर्धारित की गई है। इस भर्ती के जरिए चयनित उम्मीदवार को सैलरी लेवल डीएल 16,900 से 53,500 रुपये निर्धारित की गई है। योग्यता की बात की जाए तो उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक में हिंदी या संस्कृत एक विषय अनिवार्य रूप से होना चाहिए। अभ्यर्थियों का चयन सामान्य पात्रता परीक्षा (95 प्रतिशत) और सामाजिक-आर्थिक मानदंड (5 प्रतिशत) के आधार पर किया जाएगा। ग्रुप डी CET प्रश्न पत्र माध्यमिक शिक्षा के स्तर का होगा।

Also Read: HPSC PGT Recruitment 2023: खत्म हुआ इंतजार, इस दिन से कर सकेंगे PGT भर्ती के लिए आवेदन

इन युवाओं को मिलेंगे 5 नंबर

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने इस बारे में कहा कि पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश के मुताबिक दूसरे राज्य के युवाओं को भी सामाजिक-आर्थिक आधार पर 5 नंबर दिए जाएंगे। यह पेपर 95 नंबर का होगा और 5 नंबर सामाजिक-आर्थिक आधार पर दिए जाएंगे। ऐसे में जिसने रजिस्ट्रेशन करा लिया है वो भी आवेदन में अगर संशोधन करना चाहते हैं, तो पोर्टल पर जाकर कर सकते हैं। बता दें कि ग्रुप D के एग्जाम सितंबर में होने हैं।

ये होगा सिलेबस

ग्रुप D के लिए होने वाली CET परीक्षा में कंप्यूटर से संबंधित कोई भी सवाल नहीं पूछा जाएगा। ऐसे में कुछ समय पहले आयोग ने इसे जुड़ा सिलेबस भी जारी कर दिया है। उनके अनुसार परीक्षा में जनरल अवेयरनेस के 15 सवाल, रिजनिंग के 10 सवाल, अंग्रेजी के 10 सवाल और हिंदी के 10 सवाल होंगे। वहीं, क्वालिटी एबिलिटी के 15 सवाल और हरियाणा सामान्य ज्ञान से 25 सवाल पूछे जाएंगे। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad