Type Here to Get Search Results !

Haryana Jobs: क्लर्क और नर्सिंग के पदों पर निकली भर्ती, देखें डिटेल्स

क्लर्क और नर्सिंग के पदों पर निकली भर्ती।

क्लर्क और नर्सिंग के पदों पर निकली भर्ती।

Haryana Jobs: एक्स सर्विसमैन कंट्रीब्यूटरी (ECHS) हेल्थ स्कीम स्टेशन सिरसा में क्लर्क और नर्सिंग असिस्टेंट के कई पदों पर भर्ती निकाली है। बता दें कि यह भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएंगी। उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑफलाइन तरीके से अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवार आवेदन भेज सकते हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य हैं, वो भारतीय पोस्ट के माध्यम से अपने आवेदन भेज सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य सभी जानकारी जैसे योग्यता, आयु सीमा, आवेदन कैसे करना है आदि नीचे विस्तार से बताया गया है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को भी अच्छे से पढ़ लें।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)

भर्ती के लिए आवेदन शुरू होने की तारीख 29 मई, 2023 है और इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 08 जून, 2023 तय की गई है। वहीं, चयनित उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए स्टेशन मुख्यालय ECHS सेल, सिरसा जाना होगा।

शैक्षणिक योग्यता (Education Qualification)

क्लर्क के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार ग्रेजुएट पास होने चाहिए। अन्य योग्यता के लिए नोटिफिकेशन देख लें।

नर्सिंग सहायक: नर्सिंग सहायक के पदों के लिए आवेदक करने वाले उम्मीदवार बीएससी धारक होने चाहिए।

यह भी पढ़ें: Anganwadi में सुपरवाइजर के हजारों पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे और कब होगा आवेदन

आयु सीमा (Age Limit)

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 53 साल होनी चाहिए। आयु में छूट के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आवेदन कैसे करें (How to Apply)

सबसे पहले ऑफिशियल साइट www.echs.gov.in पर जाकर इन भर्ती से जुड़े फॉर्म को डाउनलोड कर लें। फिर उसे अच्छे से भरने के बाद उसमें मांगे गए दस्तावेज को लगाएं। इसके बाद आवेदन फॉर्म को दिए गए पते पर डाक के जरिए भेज दें।

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

उम्मीदवारों का चयन विभिन्न चरणों के आधार पर होगा।

आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। फिर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad