Type Here to Get Search Results !

UPSC Result : हरिणाणा के विभिन्न जिलों के अभ्यार्थियों ने यूपीएससी में पाई सफलता

सिविल सर्विसेज की परीक्षा में 28वां रैंक प्राप्त करने वाली अंकिता पंवार अपने परिजनों के साथ।

सिविल सर्विसेज की परीक्षा में 28वां रैंक प्राप्त करने वाली अंकिता पंवार अपने परिजनों के साथ।

हरियाणा : संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से जारी किए गए परीक्षा परिणाम में हरियाणा के विभिन्न जिलों से अभ्यार्थियों (Candidates) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सफलता का परचम लहराया है। देश की सभी परीक्षाओं में सबसे मुश्किल मानी जाने वाली यूपीएससी की परीक्षा को पास करके कोई आईएएस तो कोई आईपीएस व आईआरएस के पद को सुशोभित करेगा। परीक्षा पास करने की खबर से ही जहां परिजनों में खुशी का माहौल देखने को मिला, वहीं नाते रिश्तेदार व आस पास के लोग भी बधाई देते नजर आए। कड़ी मेहनत व बड़ों के आशीर्वाद से अभ्यार्थियों ने इस मुकाम को हासिल किया, जिससे उनके चेहरे खिले हुए नजर आए। 

गौसाइखेड़ा की अंकिता ने सिविल सर्विसेज में पाया 28वां रैक

Jind : कहते हैं कि जब लगन हो ओर कुछ करने की जिद हो, निष्ठा के साथ लक्ष्य पर फोक्स हो तो सफलता अवश्य मिलती है। ऐसा ही कर दिखाया गांव गौसाइखेड़ा की रहने वाली अंकिता पंवार ने। पहले प्रयास में  नाकामी हाथ लगी। दूसरे प्रयास में यूपीएसी 2020 परीक्षा में 321वां रैक मिला। अंडर ट्रेनिंग के साथ फिर से अच्छे रैंक की जिद ने यूपीएससी परीक्षा 2022 परिणाम में 28वां रैक प्राप्त कर गांव, जिले के साथ परिवार का नाम रोशन किया। अंकिता पंवार का उद्देश्य आईएएस बनना था। दूसरे प्रयास 2020 में सिविल सर्विसेज की परीक्षा उत्तीर्ण कर 321वां रैंक भी प्राप्त किया, लेकिन रैंक से संतुष्ट नहीं हई। अंकिता पंवार दिल्ली में अंडर ट्रेनिंग रहते तैयारी को जारी रखा और उसी के चलते 28वां रैंक हासिल किया। 

बीटेक के बाद मिला लाखों रुपये का पैकेज, यूपीएससी की तैयारी के लिए ठुकराया 

Charkhi Dadri :  जिला के गांव झींझर निवासी सुनील फौगाट ने यूपीएससी परीक्षा में 77वां रैंक हासिल किया है। एक साधरण घर के बेटे सुनील की उपलब्धि पर गांव में खुशी का माहौल है। पिता आर्मी से रिटायरमेंट के बाद गुरुग्राम में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। सुनील ने भोपाल के ऑल इंडिया कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक पूरी करने क बाद एक प्राइवेट कंपनी से जॉब के लिए 7 लाख का पैकेज मिला। लेकिन सुनील ने यूपीएससी की तैयारी के लिए ऑफर ठुकरा दिया। उसका सपना केवल सिविल सर्विस में जाना था। निजी कंपनी से लाखों रुपये का पैकेज ठुकराने के बाद सुनील निष्ठा व लगन से सिविल सर्विस की तैयारी में जुट गया। 2 प्रयास में असफलता मिलने के बाद भी उसने हार नहीं मानी तथा निरंतर तैयारी में लगा रहा। तीसरे प्रयास में सुनील ने 77वां रैंक हासिल किया। मंगलवार को यूपीएससी का परीक्षा परिणाम घोषित होते ही गांव में जश्न का माहौल बन गया।

साक्षी और सुनील फौगाट 

साक्षी और सुनील फौगाट 

साढ़े तीन माह पहले एचपीएससी में हासिल किया तीसरा स्थान, अब यूपीएससी में पाया 220वां रैंक

Bahadurgarh : एचपीएससी की परीक्षा में प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली बहादुरगढ़ निवासी साक्षी जांगड़ा ने यूपीएससी में 220वां रैंक लेकर संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास की। जिसके बाद नई बस्ती स्थित उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। सभी ने साक्षी के साथ उसके पिता अशोक कुमार और मां मधुबाला को भी इस सफलता के लिए बधाई दी। साथ ही उसकी मेहनत और लगन को जमकर सराहा। महिलाओं को सशक्त करने के लिए काम करने की चाह रखने वाली नई बस्ती निवासी साक्षी ने यूपीएससी की परीक्षा में 220वां स्थान प्राप्त किया है। इससे पहले फरवरी-2023 में घोषित हरियाणा लोक सेवा आयोग की परीक्षा में उसने तीसरा रैंक प्राप्त किया था।

एचसीएस के बाद यूपीएससी में भी गांव झांवरी निवासी भावेश ख्यालिया ने लहराया परचम

Bhiwani : क्षेत्र के गांव झांवरी निवासी भावेश ख्यालिया ने एचसीएस के बाद यूपीएससी में भी 280वीं रैंक के साथ परचम लहराया और परिवार व गांव झांवरी का नाम रोशन किया। भावेश ख्यालिया अपने ताऊ, चाचा के बाद एक ही परिवार से तीसरे एचसीएस व पहले यूपीएससी रैंक हासिल करने वाले बने हैं। उनकी इस उपलब्धि पर गांव में बधाइयां देने वालों का तांता लगा हुआ है। यूपीएससी द्वारा घोषित किए गए अंतिम परिणाम में भावेश ख्यालिया ने पहले ही प्रयास में 280वां रैंक हासिल किया, जो एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। यूपीएससी क्लीयर होने के बाद भावेश ख्यालिया पर एचसीएस के साक्षात्कार और उसके तुरंत बाद यूपीएससी के साक्षात्कार का भी दबाव था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और दोनों ही परीक्षाओं में परचम लहराकर गांव व परिवार का नाम रोशन किया है।

भावेश ख्यालिया अपने परिवार के साथ और राहुल सांगवान को सम्मानित करते ग्रामीण 

भावेश ख्यालिया अपने परिवार के साथ और राहुल सांगवान को सम्मानित करते ग्रामीण 

मित्ताथल के राहुल सांगवान का आईएएस में हुआ चयन

गांव मिताथल निवासी राहुल पुत्र नीर सांगवान ने यूपीएससी के चयन में सफलता हासिल की। राहुल को 508वीं रैंक मिली है। राहुल व उनके परिजनों के साथ ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। राहुल गांव मिताथल व आसपास क्षेत्र के युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बने हैं। मंगलवार को जैसे ही यूपीएससी का परिणाम घोषित हुआ, उसके साथ ही नीर सांगवान के घर खुशियों की बहार आ गई। नीर के पुत्र राहुल ने यूपीएससी की परीक्षा उतीर्ण की और उन्होंने 508वीं रैंक हासिल की। राहुल के यूपीएससी में चयन की खबर सुनते ही गांव वासी बधाई देने के लिए उनके घर पर पहुंचे। सभी ग्रामीणों ने राहुल को गले लगाकर आशीर्वाद दिया। इससे पहले फरवरी 2022 में घोषित एचसीएस के परिणाम में भी राहुल ने 27वीं रैंक हासिल की थी। वे फिलहाल हीपा गुरुग्राम में प्रशिक्षण पर थे। 

पानीपत की मुस्कान बनी आईएएस

 पानीपत के मॉडल टाउन निवासी मुस्कान खुराना के भारतीय प्रशासनिक सेवा की परीक्षा में 98 रैंक  रैंक मिली है। मुस्कान के पिता विवेक खुराना ने बताया कि बेटी मुस्कान खुराना 25 वर्ष की है। उसका 98वां रैंक आया है। यह उसका तीसरा प्रयास था। उसकी स्कूली शिक्षा हिसार के विद्या देवी जिंदल स्कूल से हुई है। ग्रेजुएट दिल्ली के इंद्र प्रस्त कॉलेज से की है। पोलीटिकल सांइस से पीजी की डिग्री जेएनयू से ली है। फिलहाल वह इंटरनेशल अफेयर में पीएचडी कर रही है।मुस्कान के पिता बिजनसमैन है। उसका एक छोटा भाई है, जिसने हाल में ग्रेजुएट की है।

रोहतक जिले के दो होनहारों को सफलता

रोहतक के मॉडल स्कूल से पास आउट हर्षित गोयल ने यूपीएससी की परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर 166वीं रैंक हासिल की है। गांव बहुअकबरपुर के राहुल ने यूपीएससी में 494वीं रैंक हासिल किया है। राहुल ने इससे पहले 4 बार यूपीएससी परीक्षा दी, लेकिन इस बार झंडा गाड़ दिया। राहुल


यह भी पढ़ें - Sirsa : एटीएम भी अब उगलने लगे 2000 रुपये के नोट








Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad